Type to search

मुख्‍तार अंसारी गैंग के दो कुख्यात अपराधी एनकाउंटर में ढेर

देश

मुख्‍तार अंसारी गैंग के दो कुख्यात अपराधी एनकाउंटर में ढेर

Share on:

उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने प्रयागराज में बुधवार देर रात एक मुठभेड़ में दो कुख्यात अपराधियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में मारे गए अपराधियों की पहचान माफिया मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के कुख्यात शार्प शूटर व पचास हजार रुपये के इनामी अपराधी वकील पाण्डेय और एचएस अमजद के तौर पर हुई है। यह मुठभेड़ प्रयागराज जिले के नैनी थाना क्षेत्र के अरैल में देर रात हुई। मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल, जिन्दा कारतूस, खोखा और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी के इशारे पर 2013 में तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या में शामिल रहे वकील पांडे और अमजद के रूप में उनकी पहचान की गई थी। ये दोनों गैंगस्‍टर मुख्‍तार अंसारी और मुन्‍ना बजरंगी के इशारे पर अपराधों को अंजाम देते थे। इन दोनों ने रांची के होटवार जेल के जेल अधिकारी की हत्या की सुपारी ली थी। प्रयागराज में भी किसी प्रभावशाली व्यक्ति की हत्या की साजिश थी।

एसटीएफ का कहना है कि वकील पाण्डेय और उसका साथी अमजद दोनों भदोही के रहने वाले है। पुलिस का दावा है कि दोनों बदमाश प्रयागराज में किसी सम्भ्रान्त या राजनैतिक व्यक्ति की हत्या के फिराक में थे। वकील पाण्डेय पर करीब 20 और अमजद पर करीब 24 मुकदमे दर्ज हैं। साथियों की तलाश तेज कर दी गई।

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *