Type to search

दिल्ली में आज कोरोना के 10 हजार केस दर्ज होने की संभावना

Uncategorized

दिल्ली में आज कोरोना के 10 हजार केस दर्ज होने की संभावना

Share
corona

इस समय जहां कोरोना की तीसरी लहर चरम पर है, वहीं सबसे खराब स्थिति दिल्ली में देखने को मिल रही है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक बड़ा बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की पांचवीं लहर आ गई है. उन्होंने यह भी कहा कि आज शाम तक दिल्ली में 10,000 मामले दर्ज होने की संभावना है।

आज का पाजिटिविटी दर 10% रहने की संभावना
सत्येंद्र जैन के मुताबिक, देश में तीसरी लहर है लेकिन दिल्ली में पांचवीं लहर है. अगर आज दिल्ली में 10,000 मामले दर्ज होते हैं, तो सकारात्मकता दर आज 10% होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना इस समय पूरे देश में फैल रहा है लेकिन इसके लक्षण कम हैं। इसलिए डरने की जरूरत नहीं है बल्कि प्रोटोकॉल का पालन करने की भी जरूरत है।

40 फीसदी बेड रिजर्व रखने का आदेश
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, दिल्ली के निजी अस्पतालों को फिलहाल 40 फीसदी बेड रिजर्व करने का आदेश दिया गया है क्योंकि अभी तक सिर्फ 10 फीसदी बेड ही रिजर्व किए गए हैं. ऑक्सीजन का पर्याप्त स्टॉक भी मंगवा लिया गया है।

ओमाइक्रोन के नमूने लिए गए
ओमाइक्रोन के मुद्दे पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि यहां बड़ी संख्या में मरीज हैं इसलिए दिल्ली में ओमाइक्रोन के मरीजों की संख्या का पता लगाना मुश्किल है. लेकिन सभी के सैंपल लिए जा रहे हैं ताकि धीरे-धीरे ही सही लेकिन परिणाम पता चल सके कि कौन ओमाइक्रोन से संक्रमित हुआ है.

रोजाना 3 लाख टेस्ट
उल्लेखनीय है कि सत्येंद्र जैन ने यह भी कहा कि दिल्ली में फिलहाल कोरोना की टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. रोजाना करीब 50 से 60 हजार टेस्ट होते थे लेकिन अब रोजाना करीब 3 लाख टेस्ट हो रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना को रोकने के लिए कड़े फैसले ले रही है.

10 thousand cases of corona likely to be registered in Delhi today

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *