Type to search

शिवसेना नेता संजय राउत के घर से मिले 11.5 लाख रुपए, भाई ने दी सफाई, कहा- शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे के लिए रखे थे

जरुर पढ़ें देश राजनीति

शिवसेना नेता संजय राउत के घर से मिले 11.5 लाख रुपए, भाई ने दी सफाई, कहा- शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे के लिए रखे थे

Share

मुंबई – प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि मुंबई के पात्रा चॉल घोटाला के मामले में ईडी ने संजय राउत के घर पर करीब 9 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान ईडी ने राउत के घर से 11.5 लाख रुपए बरामद किए हैं. राउत को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था.

6 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया. शिवसेना सांसद को पीएमएलए एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया, ईडी अधिकारियों का कहना है कि वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे.

बरामद कैश पर भाई ने दी सफाई –
बताया जा रहा है कि संजय राउत के घर से ईडी को 11.5 लाख रुपए कैश मिले हैं. संजय राउत के भाई सुनील राउत ने दावा किया है कि ये फर्जी केस है. ईडी के पास संजय राउत को पात्रा चॉल से जोड़ने के लिए कुछ भी नहीं है. उन्होंने बताया कि ईडी को जो पैसा मिला है, वो शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे के लिए था. इन पैसों के बंडल पर ‘एकनाथ शिंदे अयोध्या टूर’ भी लिखा था.

संजय राउत को मुंबई की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी संजय राउत की कस्टडी की मांग करेगी. ईडी की एक टीम ने रविवार को मुंबई के भांडुप में संजय राउत के घर पर छापा मारा था. इस दौरान उनके घर की तलाशी ली गई. इसके बाद ईडी ने संजय राउत से पूछताछ के लिए समन भेजा. इतना ही नहीं ईडी ने राउत के घर से 11.5 लाख रुपए भी बरामद किए थे.

11.5 lakh rupees found from the house of Shiv Sena leader Sanjay Raut, brother gave clarification, said – was kept for the visit of Shiv Sainiks to Ayodhya

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *