Type to search

बनारस में टैटू गुदवाने के बाद 12 लोग हुए HIV संक्रमित

जरुर पढ़ें देश

बनारस में टैटू गुदवाने के बाद 12 लोग हुए HIV संक्रमित

Share

बनारस – उत्तर प्रदेश के बनारस में टैटू बनवाने के बाद 12 लोग HIV पॉजिटिव पाए गए हैं. दो महीने में अस्पताल में हुई जांच में 10 लड़के और दो लड़कियां एचआईवी संक्रमित पाई गई हैं. टैटू बनवाने से बड़ी संख्या में एचआईवी संक्रमण की पुष्टि से हड़कंप मच गया है.संक्रमित पाए गए सभी मरीजों की जांच पिछले दो महीनों में पंडित दीन दयाल जिला अस्पताल में कराई गई थी.

अब 12 लोग एचआईवी संक्रमित पाए गए हैं. अस्पताल की डॉक्टर के मुताबिक सभी में संक्रमण की वजह टैटू बनवाने के लिए संक्रमित निडल का इस्तेमाल करना है. यह जानकारी एंटी रेट्रो वायरल ट्रीटमेंट सेंटर की डॉक्टर की तरफ से दी गई है. डॉक्टर के मुताबिक संक्रमित पाए गए सभी लोगों ने हाल ही में टैटू बनवाए थे. जिसके बाद इस सभी लोगों को लगातार बुखार आने के साथ ही कमजोरी हो रही थी. जब सभी ने जांच करवाई तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली.

जांच में ये भी पता चला है कि इन सभी संक्रमित लोगों ने किसी फेरीवाले या फिर मेले में टैटू गुदवाया था. डॉक्टर का कहना है कि निडल संक्रमित होने की वजह से सभी एचआईवी संक्रमित हुए हैं. टैटू बनवाने के बाद ये सभी लोग बुखार और कमजोरी से जूझने लगे. दवा लेने के बाद भी इन लोगों को फायदा नहीं हो रहा था. धीरे-धीरे उनका वजन भी कम हो रहा था. जब उनकी तबीयत ठीक नहीं हुई तब जाकर उनका एचआईवी टेस्ट करवाया गया, जिसके बाद सभी में संक्रमण की पुष्टि हुई. 12 लोगों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. इसके पीछे का कारण संक्रमित सुई का इस्तेमाल करना बताया जा रहा है.

12 people infected with HIV after getting tattooed in Banaras

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *