Type to search

क्रासिंग रिपब्लिक के नाराज 15000 वोटर दबाएंगे नोटा

राज्य

क्रासिंग रिपब्लिक के नाराज 15000 वोटर दबाएंगे नोटा

Share on:

क्रासिंग रिपब्लिक की 45 सोसायटी के 15000 वोटर नाराज होने की खबर सामने आई हैं। दरअसल यहां के निवासियों का आरोप है कि चुनाव चाहे कोई भी क्यों न हो क्षेत्र को आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिलता है। इस क्षेत्र पर किसी भी पार्टी या जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं है। ना ही यहां के निवासियों को आजतक गंगाजल मिला ना ही रोड कनेक्टिविटी की ही सुविधा मिल पाई। इसलिए यहां के लोगों ने निकाय चुनाव में नोटा दबाने का निर्णय लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी सोसायटी के गेट पर नोटा दबाने के लिए अपील करते हुए बैनर लगाए गए हैं। क्रासिंग्स रिपब्लिक ओनर्स एंड मेंबर्स एसोसिएशन (क्रोमा) ने यह फैसला किया है कि वह इस बार किसी पार्टी प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे। वह मतदान करने जाएंगे लेकिन वहां नोटा का बटन दबाएंगे।

मीडिया में क्रोमा के अध्यक्ष रोहित चौधरी ने बताया कि पिछले कई वर्षों से यह क्षेत्र उपेक्षित ही रहा है। नगर निगम की कोई सुविधाएं यहां नहीं मिली और स्थानीय विधायकों ने भी हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया है इसलिए यह कदम उठाया गया है। क्रोमा सचिव तरुण चौहान ने बताया कि क्रासिंग रिपब्लिक के निवासियों को न तो रोड की सुविधा मिली ना ही गंगाजल मिला। गंगाजल सप्लाई देने के लिए कई वर्षों से आश्वासन मिल रहे हैं। गंगाजल की सप्लाई गाजियाबाद से नोएडा हो रही है लेकिन क्षेत्र में अभी तक सुविधा नहीं मिल पाई।

एनएच-24 बना लेकिन यहां के लोगों को लिए कोई कनेक्टिविटी नहीं मिल पाई। स्थानीय सांसद विधायक हों या फिर नगर निगम की सरकार कोई हमारी सुनवाई नहीं करता है। इस बार मतदान करने तो सभी जरूर जाएंगे लेकिन किसी प्रत्याशी या पार्टी को वोट नहीं देंगे। क्रॉसिंग रिपब्लिक के स्काईटेक फेज-2 सोसायटी के अध्यक्ष अनुरंजन श्रीवास्तव ने बताया कि क्रासिंग रिपब्लिक क्षेत्र में जो समस्याएं पहले थी वह तो ज्यों की त्यों बनी हुई ही है उसके बाद अब यहां डंपिंग ग्राउंड और बायो गैस प्लांट बनाने का प्रस्ताव है जिससे भारी बदबू फैलेगी।

निवासियों में इसको लेकर रोष है। हमारी सोसायटी के बाहर नोटा दबाने का बोर्ड भी लगा दिया गया है। जब कोई भी पार्टी या प्रत्याशी हमारी समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है तो हमने भी किसी को भी वोट न देने का सोचा है।

”प्रिय मित्रों, इस बार नगर निगम के चुनाव में कोई भी प्रत्याक्षी हमारे समक्ष नहीं आने के कारन और क्रोस्सिंग्स रेपुब्लीक के सुधार के लिए उनके द्वारा भविष्य की योजनाओं के बारे में किसी भी प्रकार की चर्चा ना होने के कारन मेरे और मेरे परिवार को किसी भी उचित प्रत्याक्षी का चुनाव करने में काफी कठिनाई का एहसास हुआ और एक तफर एक जागरूक नागरिक और मतदाता के रूप में हम बिना मतदान किये भी नहीं बैठ सकते !!

इसलिए मैंने और मेरे परिवार ने अंतिम समय में यह निर्णय लिया की हमें अपने साथी मित्रों के साथ ही जाना चाहिए जो दिन रात हमारे क्रोस्सिंग्स रेपुब्लीक को स्वस्थ सुन्दर बनाने की लड़ाई दिन प्रतिदिन लड़ते रहते हैं मेरे परिवार ने मेरा साथ दिया और हम सब ने मिलकर हिम्मत करके “ऊपर में से कोई नहीं” पर बटन दबाया और जोर से पी की आवाज भी आयी दोनों मशीनों पर” : धर्मेश अगरवाल, क्रासिंग।

वी वी पांडेय, विशाल ऐर्य, सचिन और उनके परिवार, एमएम शुक्ला आदि सभी ने अपना वोट नोटा को दिया है.

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *