Type to search

आकाशीय बिजली गिरने से जयपुर में 16 लोगों की मौत

देश

आकाशीय बिजली गिरने से जयपुर में 16 लोगों की मौत

Share
lightning

राजस्थान के जयपुर में रविवार को भारी बारिश हुई। तेज बारिश के साथ ही आकशीय बिजली गिरने से शहर के आमेर फोर्ट इलाके में घूम रहे  16 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। जयपुर में आमेर महल के सामने वॉच टावर पर बिजली गिरने से 35 से अधिक लोग घायल हो गए। प्रदेश में बिजली गिरने से हुई मौतों पर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जाहिर किया है और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा भी की है।

जयपुर के पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि लोकल लोगों की मदद से अभी तक आमेर फोट इलाके से 29 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। इन सभी को अस्पताल पहुंचाया गया है जिनमें से अभी तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। कई झुलसे हुए लोगों को जयपुर के SMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  जयपुर के साथ ही कोटा,धौलपुर, बारां और झालावाड़ में भी बिजली के गिरने से कई लोगों की जान चली गई है।

सीएम अशोक गहलोत ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि कोटा, धौलपुर, झालावाड़, जयपुर और बारां में आज आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रभावितों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें सम्बल प्रदान करें। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पीड़ित परिवारों को शीघ्र सहायता उपलब्ध करवाएं।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.