Type to search

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला करने आए 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

देश

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला करने आए 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

Share
Pakistani terrorists

जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने आए आतंकियों को मौत के घाट सुला दिया गया है. ये एनकाउंटर श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुआ. एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुआ. एनकाउंटर में कुल तीन आतंकी मारे गए हैं, इसमें लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी भी शामिल हैं. बता दें कि अमरनाथ यात्रा दो साल से कोरोना संकट की वजह से बंद थी.

अब 30 जून से यह यात्रा फिर से शुरू हो रही है. यात्रा पर आतंकियों की निगाहें हैं, जिसकी वजह से सुरक्षाबल, खुफिया एजेंसी अलर्ट पर हैं. IGP पुलिस विजय कुमार ने इस ऑपरेशन को बड़ी सफलता बताया है. पुलिस ने आतंकियों के पास से दो AK47, 10 मैगजीन, जिंदा कारतूस आदि बरामद किये हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया है कि लश्कर के आतंकियों को पाकिस्तानी हैंडलर्स ने भेजा था. ये दोनों लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे. इनके साथ लोकल आतंकी आदिल हुसैन भी था. जो कि अनंतनाग के पहलगाम का रहने वाला था. वह 2018 से पाकिस्तान में छिपकर रह रहा था. तीनों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा थी.

विजय कुमार ने बताया है कि मारे गये एक आतंकी की पहचान अब्दुल्ला गूजरी के रूप मे हुई है. वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला था. पिछले दिनों एक खुफिया जानकारी भी आई थी. इसमें कहा गया था कि अमरनाथ यात्रा आतंकियों के निशाने पर है. IB की इस रिपोर्ट में बताया गया था कि ISI ने स्टिकी बमों (sticky bombs) से अमरनाथ यात्रा को निशाने बनाने का प्लान बनाया है. इसके लिये नए आतंकियों को भर्ती किया गया है.

2 Pakistani terrorists who came to attack on Amarnath Yatra killed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *