Type to search

Byju’s से निकाले जाएंगे 2500 कर्मचारी

देश

Byju’s से निकाले जाएंगे 2500 कर्मचारी

Share
BYJU

कर्मचारियों की छंटनी की अटकलों के बीच ऑनलाइन एजुकेशन स्टार्टअप बाइजूस (BYJU’S) अपने 2,500 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. कंपनी के संस्थापक और चीफ एग्जीक्यूटिव बाइजू रविंद्रन ने छंटनी को लेकर कर्मचारियों से बकायदा माफी मांगी है. उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को लिखे ईमेल में कहा है कि मुनाफा कमाने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है.

बाइजू रविंद्रन ने कहा कि आर्थिक कारणों की वजह से उन्हें यह फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है ताकि वे अपनी स्थिरता पर फोकस रख सकें. बाइजू ने कहा, मुझे उन लोगों के लिए बहुत बुरा लग रहा है, जिन्हें बाइजूस छोड़कर जाना पड़ेगा. आप मेरे लिए सिर्फ एक नाम नहीं हो. आप कोई संख्या नहीं हो. आप कंपनी के सिर्फ पांच फीसदी नहीं हो. आप मेरी जिंदगी का पांच फीसदी हो.

उन्होंने कहा, हम इस वित्त वर्ष मुनाफा कमाने की दिशा में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हमारी तेजी से बढ़ रही ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक ग्रोथ ने हमारे संगठन में कुछ दोहराव पैदा किए हैं, जिन्हें पहचानकर दुरुस्त करने की जरूरत है. ऐसा करने के लिए कंपनी संगठन के पांच फीसदी कर्मचारियों यानी 2500 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. रविंद्रन ने कहा कि मैंने महसूस किया कि मुनाफे के रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. मैं उन लोगों के लिए बहुत दुखी हूं, जिन्हें बाइजू को अलविदा कहना पड़ेगा. इससे मेरा दिल टूट गया है. इस छंटनी प्रक्रिया को लेकर मैं आपसे माफी मांगना चाहता हूं.

2500 employees to be fired from Byju’s

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *