Type to search

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले 26 आतंकी गुर्गे आगरा जेल किए गए शिफ्ट

दुनिया देश राजनीति

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले 26 आतंकी गुर्गे आगरा जेल किए गए शिफ्ट

Share

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) दौरे को देखते हुए ओवरग्राउंड वर्कर्स (OGWs) के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई जारी है. जम्मू-कश्मीर की जेलों में बंद 26 ओवरग्राउंड वर्कर्स को आगरा जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है. पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिए गए ओवरग्राउंड वर्कर्स पर आतंकी संगठनों को रसद सहायता देने का आरोप है. अधिकारियों ने कहा कि उन्हें एयरफोर्स आईएल 76 विमान से दिल्ली लाया जा रहा है और आगरा ले जाया जाएगा.

प्रमुख सचिव शाहलीन काबरा द्वारा जारी आदेश में कहा गया, ‘जम्मू कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट की धारा 10(बी) के तहत (Public Safety Act) प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए सरकार जम्मू-कश्मीर के तहत हिरासत में लिए गए बंदियों को उनके वर्तमान स्थान से केंद्रीय जेल आगरा में तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करने का निर्देश देती है.’ कैदी घाटी की कई जेलों के अंदर से कथित तौर पर आतंकी साजिश को अंजाम दे रहे थे.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘ये ओवरग्राउंड वर्कर्स आतंकवादियों को फोन कॉल और आगंतुकों के माध्यम से रसद और अन्य सहायता प्रदान करते रहे हैं. उन्हें घाटी से बाहर निकालना इस आतंकी नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश है. बंदियों को सेंट्रल जेल, श्रीनगर जिला जेल, बारामूला, जिला जेल कुपवाड़ा, सेंट्रल जेल जम्मू कोठभलवाल और राजौरी और पुंछ की जिला जेलों से बाहर निकाला जा रहा है.

2019 में जेलों से आतंकवादियों और ओजीडब्ल्यू को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद उत्तर प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया था. वहीं, जम्मू-कश्मीर में लगभग 700 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. इनमें से कुछ को कड़े सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (PSA) के तहत हिरासत में लिया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं. उनके दौरे को लेकर बीजेपी के उपाध्यक्ष सोफी यूसफ ने Tv9 से कहा, ‘ISI की साजिश के तहत गैर स्थानीय लोगों की हत्याएं हो रही हैं. ऐसे में अमित शाह सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे.’ उन्होंने अमित शाह के कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा, ‘गृह मंत्री 24 अक्टूबर को जम्मू का दौरा करेंगे. इसके बाद 25 को श्रीनगर में बड़ी रैली में भी शामिल होंगे. श्रीनगर के SKICC में रैली आयोजित की जाएगी जिसमें करीब 10 हजार लोग शामिल होंगे.’

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले 26 आतंकी गुर्गे आगरा जेल किए गए शिफ्ट

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *