Type to search

भारत में कोरोना के मामलों में 35% की उछाल, दिल्ली में सताने लगी डर

जरुर पढ़ें देश

भारत में कोरोना के मामलों में 35% की उछाल, दिल्ली में सताने लगी डर

Share
Corona

लगातार 11 हफ्तों की गिरावट के बाद, भारत में कोविड-19 के मामले इस सप्ताह फिर से बढ़ गए. पिछले सात दिनों की बात करें तो कोरोना संक्रमण के नए मामलों की संख्या में 35% की वृद्धि हुई है. दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के दिल्ली से निकटवर्ती जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में सर्वाधिक वृद्धि हुई है. हालांकि, कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या अब भी कम है और अब तक, संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि उपरोक्त तीन राज्यों तक ही सीमित रही है.

भारत ने रविवार (11-17 अप्रैल) को समाप्त सप्ताह में कोरोना संक्रमण के लगभग 6,610 ताजा मामले दर्ज किए, जो इसके पहले वाले सप्ताह में 4,900 रहा था. केरल के आंकड़ों को जोड़ लें तो पिछले सप्ताह में कोरोना संक्रमण के लगभग 7,010 नए मामले दर्ज किए गए थे. केरल ने वर्तमान सप्ताह से कोविड डेटा जारी करना बंद कर दिया है. पिछले सप्ताह (4-10 अप्रैल) केरल ने कोरोना संक्रमण के 2,185 नए मामले दर्ज किए थे, जो देश में मिले कुल नए कोविड-19 मामलों का लगभग एक तिहाई था.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों में गिरावट जारी है. इस सप्ताह के दौरान केवल 27 मौतें दर्ज की गईं, जो 23-29 मार्च, 2020 के बाद से 2 वर्षों में सबसे कम है. इसके पहले वाले हफ्ते में कुल 54 मौतें दर्ज की गई थीं, जिनमें 13 केरल में हुई थीं. संक्रमण में वृद्धि देखने वाले सभी 3 राज्यों में एक सप्ताह के भीतर नए मामले दोगुने से अधिक देखे गए.

दिल्ली में नए मामलों की अब तक की सबसे अधिक संख्या 2,307 दर्ज की गई, जो पिछले सप्ताह के 943 के मुकाबले 145% अधिक है. देश में रिपोर्ट किए गए सभी मामलों में एक तिहाई से अधिक दिल्ली में पाए गए हैं. कोरोना संक्रमण के अधिकांश नए मामले दिल्ली से सटे एनसीआर शहरों, जैसे गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद से सामने आ रहे हैं. अन्य जगहों पर, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान में साप्ताहिक मामले कमोबेश अपरिवर्तित रहे.

35% jump in corona cases in India, fear started haunting Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *