Type to search

पश्चिम बंगाल में कोविड के सब वैरिएंट BF.7 के 4 नए मामले आए सामने

कोरोना देश

पश्चिम बंगाल में कोविड के सब वैरिएंट BF.7 के 4 नए मामले आए सामने

Share
Covid-19

कोरोना का खतरा एक बार फिर से देश में मंडरा रहा है। पश्चिम बंगाल में कोरोना के सब वैरिएंट BF.7 के चार नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। जो चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं उसमे से तीन एक ही परिवार के सदस्य हैं। ये लोग हाल ही में अमेरिका से वापस लौटे हैं। इन लोगों के सैंपल को जीनेम सीक्वेंसिंग के लिए 29 दिसंबर को भेजा गया है।

पश्चिम बंगाल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो अंतरराष्ट्रीय यात्री दो दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इसमे से एक विदेशी नागरिक था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया था कि इमसे से एक ब्रिटिश नागरिक है। वह कुआलालंपुर और ऑस्ट्रेलिया से होते हुए भारत पहुंची है। यहां से वह बिहार के बोध गया जाने वाली थी। महिला को डिजीस एंड बीजी हॉस्पिटल कोलकाता में भर्ती कराया गया है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना के बढ़तेा मामलों पर नियंत्रण पाने के लिए छह सूत्रीय योजना बनाई है। मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों को चिन्हित किया गया है, टेस्टिंग किट को खरीदा जा चुका है। कोलकाता में इंफेक्शियस डिजीस एंड बीजी हॉस्पिटल, शंभु नाथ पंडित अस्पताल, एमआर बांगर अस्पताल को चिन्हित किया गया है, जहां पर अगर कोरोना के केस बढ़ते हैं तो मरीजों को भर्ती किया जाएगा। ये सभी अस्पताल प्रदेश सरकार के अंतर्गत आते हैं।

कोलकाता में कोरोना के जिस वैरिएंट के ये चारो मरीज सामने आए हैं उसने चीन में सबसे ज्यादा संक्रमण को फैलाया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कहा गया है कि कोरोना के दो वैरिएंट BA.5.2 व BF.7 की वजह से सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। ऐसे में जिस तरह से भारत में इस वैरिएंट के मामले सामने आए हैं, उसने निसंदेह सरकार की मुश्किल को बढ़ा दिया है।

4 new cases of sub-variant BF.7 of covid have been reported in West Bengal

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *