Type to search

ताजमहल की मस्जिद में नमाज अदा करते 4 पर्यटक गिरफ्तार

जरुर पढ़ें देश

ताजमहल की मस्जिद में नमाज अदा करते 4 पर्यटक गिरफ्तार

Share

आगरा के ताजमहल परिसर की मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले 4 पर्यटकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें से 3 युवक हैदराबाद और एक आजमगढ़ का रहने वाला है. चारों ताज परिसर में बनी मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे जबकि वहां सिर्फ शुक्रवार को ही नमाज अदा करने की इजाजत है. जानकारी के मुताबिक, बुधवार को हैदराबाद से चार युवक आगरा में ताजमहल का दीदार करने आए थे.

चारों ताजमहल घूमने के बाद परिसर में बनी मस्जिद पहुंचे, जहां जानकारी के अभाव में नमाज पढ़ने लगे. इसकी खबर मिलते ही ताज की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने चारों पर्यटकों को मौके पर जाकर पकड़ा और स्थानीय ताजगंज पुलिस थाने के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 153 में केस दर्ज किया है.

दरअसल, हर हफ्ते जुमा यानी शुक्रवार के दिन ही सिर्फ स्थानीय लोगों को ताज परिसर में बनी मस्जिद में आईडी दिखाने के बाद नमाज के लिए प्रवेश दिया जाता है. ऐसे में बाहर से आए इन पर्यटकों ने बुधवार को नमाज अदा की तो सीआईएसएफ के जवानों ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस की मानें तो पर्यटकों ने नियमों के खिलाफ जाकर काम किया है. इससे माहौल खराब हो सकता था. इसी के चलते चारों के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया है. फिलहाल पुलिस उनके दस्तावेजों का सत्यापन कराने में जुटी है.

4 tourists arrested while offering namaz in Taj Mahal mosque

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *