Type to search

44.3 फीसदी लोगों को सीएम योगी का काम पसंद तो 37.8 फीसदी ने अखिलेश के नाम पर भरी हामी

जरुर पढ़ें देश राजनीति

44.3 फीसदी लोगों को सीएम योगी का काम पसंद तो 37.8 फीसदी ने अखिलेश के नाम पर भरी हामी

Share

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. राज्य में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच 7 चरणों में चुनाव होने हैं. मतदान के बाद 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे. ऐसे में इस वक्त पूरे देश की नजरें विधानसभा चुनावों पर हैं. इस बार उत्तर प्रदेश में सत्ता की चाबी किसके हाथ लगेगी? जनता किसके काम से सबसे ज्यादा खुश है?

क्या अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मुख्यमंत्री बन पाएंगे या सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adiyanath) एक बार फिर बाजी मारेंगे. इन सारे सवालों पर जनता की राय सामने आ गई है. एक मीडिया चैनल और पोलस्‍ट्रैट ने उत्तर प्रदेश में ओपिनियन पोल के जरिए जनता के दिल की बात जानने की कोशिश की है. इस ओपिनियन पोल के नतीजे सामने आ गए हैं जिसमें लोगों की राय झलक रही है.

ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश की जनता सीएम योगी आदित्यनाथ के काम से सबसे ज्यादा खुश नजर आ रही. जब लोगों से पूछा गया कि वह किसके काम से सबसे ज्यादा खुश हैं तो 44.3 फीसदी लोगों ने सीएम योगी का नाम लिया जबकि 37.8 फीसदी लोगों ने अखिलेश यादव के नाम पर हामी भरी है. वहीं 13.9 फीसदी लोग मायावती के काम से प्रभावित नजर आए जबकि केल 4 फीसदी लोगों ने अन्य का नाम लिया.

सर्वे के मुताबिक बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बाजी मारती नजर आ रही है. बीजेपी इस चुनाव में 205 से 221 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है जबकि समाजवादी पार्टी 144 से 159 सीटें हासिल करती नजर आ रही है. इसके अलावा बीएसपी के खाते में 21-31 और कांग्रेस के में 2-7 सीटें जा सकती हैं. वहीं अन्य 0-2 सीटों पर ही जीत दर्ज करते नजर आ रहे हैं.

44.3 percent people liked the work of CM Yogi and 37.8 percent agreed in the name of Akhilesh

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *