Type to search

महाराष्ट्र में 500 वेबसाइट्स हैक, लिखा- सारे मुसलमानों से माफी मांगो…

देश

महाराष्ट्र में 500 वेबसाइट्स हैक, लिखा- सारे मुसलमानों से माफी मांगो…

Share
500 websites hacked

गंबर टिप्पणी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ठाणे पुलिस कमिश्नरेट की वेबसाइट को कथित तौर पर मंगलवार सुबह 4 बजे हैक कर लिया गया. इस वेबसाइट पर भारत सरकार के लिए एक मैसेज दिखाई दिया, जिसमें पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर देश भर में हिंसा के लिए मुस्लिमों से माफी मांगने के लिए कहा गया.

महाराष्ट्र के साइबर सेल के एडीजी मधुकर पांडे ने बताया कि इसी तरह से 500 वेबसाइट्स को हैक कर लिया गया. मैसेज में आगे लिखा था, ‘जब हमारे पैगंबर का अपमान होता है तो हम हाथ पर हाथ धरे नहीं रह सकते’. हैक की गई वेबसाइट पर लिखा था, ‘इसे वन हैट साइबर टीम ने हैक किया है. हैलो भारतीय सरकार, सभी को हैलो. बार-बार आप लोगों को इस्लाम धर्म से दिक्कत होती है. जल्द से जल्द दुनिया के सभी मुसलमानों से माफी मांग लीजिए. जब हमारे पैगंबर का अपमान हो रहा हो तो हम हाथ पर हाथ धरे नहीं रह सकते.’

साइबर सेल के डीसीपी सुनील लोखंडे ने कहा कि बाद में वेबसाइट को रीस्टोर कर लिया गया. सुनील लोखंडे ने कहा, ‘ठाणे पुलिस की वेबसाइट को आज सुबह 4 बजे हैक कर लिया गया. साइबर टीम ने जांच की है. टेक्निकल एक्सपर्ट ने डेटा को रिकवर कर वेबसाइट को रीस्टोर कर लिया है. जांच जारी है.’ मधुकर पांडे ने कहा कि जिन 500 वेबसाइट्स को हैक किया गया था, उनमें से कुछ को रीस्टोर कर लिया गया और इस मामले में भी जांच जारी है. उन्होंने बयान में कहा, “हमने कई वेबसाइट्स को रीस्टोर कर लिया है. कई को किया जाना बाकी है. 70 से ज्यादा वेबसाइट्स पर हमला किया गया था, जिसमें से तीन सरकार और बाकी प्राइवेट यूनिवर्सिटीज की थीं. हैक की गई वेबसाइट्स की संख्या 500 से ज्यादा थी.”

एडीजी पांडे ने कहा, देश में चल रहे सांप्रदायिक तनाव के कारण कई साइबर हैकर्स एक साथ आ गए हैं और देश की कई वेबसाइट्स को हैक कर लिया है. इसमें दो देशों मलेशिया और इंडोनेशिया का नाम सामने आ रहा है. हमें यह सूचना नहीं है कि ये गैंग भारत से ऑपरेट कर रहा है या बाहर से. वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे ने भी कहा कि पिछले दो दिनों में देश की कई वेबसाइट्स को हैक कर लिया है और बाद में इसी तरह का संदेश वहां नजर आया. साइबर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

500 websites hacked in Maharashtra, wrote – Apologize to all Muslims…

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *