Type to search

ओमिक्रॉन के 8 नए वैरिएंट आए सामने, दिल्ली में मिला पहला मामला

जरुर पढ़ें देश

ओमिक्रॉन के 8 नए वैरिएंट आए सामने, दिल्ली में मिला पहला मामला

Share

देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. ऐसे में ओमिक्रॉन के 8 नए वैरिएंट का पता चला है. इन 8 वैरिएंट में से एक मामले राजधानी दिल्ली में भी मिला है. नए वैरिएंट के दिल्ली में मिलने के बाद इसकी पड़ताल में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने जांच शुरू कर दी है. जानकारी मिली है कि ये वैरिएंट हाल ही में विदेश यात्रा से दिल्ली लौटे एक कोरोना संक्रमित मरीज में मिला है. हालांकि इसका जेनेटिक स्ट्रक्चर मौजूद वैरिएंट की तुलना में एक दम अलग है.

खबरों की मानें तो इन्साकॉग के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने ओमिक्रॉन के नए 8 वैरिएंट में से एक वैरिएंट से संक्रमित मरीज की पुष्टि की है. इन्साकॉग के वैज्ञानिक कहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोरोा वायरस के मौजूद स्वरूप और उनके जेनेटिक बनावट के साथ जब इसका मिलान किया गया है तो पता चला है कि यह बीए.2.12.1 से मिलता जुलता है. हालांकि यह लोगों को कितना प्रभावित करता है इसका पता नहीं चल सका है. इसलिए लोगों को इसके लिए पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो एक दिन में कोरोना के 2380 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें से 56 लोगों की मौत हो गई है. इनमें से 53 लोगों की मौत केरल में हुई है. देश में वर्तमान में कुल 4,30,49,974 लोग संक्रमित हो चुके हैं. अबतक कुल 5,22,062 लोगों की मौत हो चुकी है.

8 new variants of Omicron surfaced, first case found in Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *