Type to search

Jharkhand में जल्‍द चलेंगी 8 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन

जरुर पढ़ें देश

Jharkhand में जल्‍द चलेंगी 8 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन

Share

दक्षिण-पूर्व रेलवे ने छठ महापर्व के मौके पर रेल यात्रियों को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है. भारतीय रेल ने 8 जोड़ी पैसेंजर और मेमू ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. इससे झारखंड के कोल्‍हान क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. दक्षिण-पूर्व रेलवे की ओर से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है. छठ पूजा के मौके पर बड़ी संख्‍या में लोग ट्रेनों से यात्रा करते हैं.

ऐसे में पैसेंजर ट्रेनों के चलने से यात्रियों को बड़ी सुविधा होगी. वे आसानी से यात्राएं कर सकेंगे. जानकारी के अनुसार, अन्य पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन भी पूर्व की तरह करने की तैयारी चल रही है, ताकि व्यापारी, किसान और मजदूर वर्गों को सहूलियत मिल सके. पैसेंजर ट्रेनों के चलने से छोटे स्टेशनों के बीच यात्रा करने वाले लोगों को भी राहत मिलेगी. बता दें कि किसान और छोटे व्‍यवसायी बड़ी संख्‍या में ट्रेनों के जरिये अपने उत्‍पाद को मंडियों तक ले जाते हैं. ऐसे में ट्रेन का परिचालन सामान्‍य होने से व्‍यवसायिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा.

पिछले कुछ सप्‍ताहों में दक्षिण-पूर्व रेलवे ने कई यात्री ट्रेनों को दोबारा से शुरू करने की घोषणा कर चुका है. ताजा आदेश भी उसी दिशा में लिया गया फैसला है. छठ महापर्व के मौके पर बड़ी तादाद में लोग ट्रेनों से सफर करते हैं. ऐसे में आमलोगों को ज्‍यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसे ध्‍यान में रखते हुए 8 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का फैसला किया है

8 pairs of passenger trains will run soon in Jharkhand

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *