Type to search

UP में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत

जरुर पढ़ें देश

UP में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत

Share

उत्तर प्रदेश में मौसम की मेहरबानी के साथ-साथ आसमानी आफत से लगातार लोगों की जान जा रही है. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आकाशी बिजली गिरने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार की शाम को आकाशी बिजली गिरने से जहां प्रयागराज में पांच तो भदोही में दो और मऊ में एक शख्स की मौत हो गई. इसके अलावा, चित्रकूट में भी एक की मौत हुई है और यूपी के अलग-अलग इलाकों में दर्जनों घायल हुए हैं.

केवल प्रयागराज की बात करें तो सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में ये मौतें हुईं. मरने वालों में 4 महिलाएं शामिल हैं. इतना ही नहीं, वज्रपात की चपेट में आने से 10 लोग झुलसे भी हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. झुलसने वालों में दो लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

इधर, भदोही जिले में सोमवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के जंगलपुर गांव में खराब मौसम के बीच अचानक बिजली गिरने से धान की रोपाई कर रही कुसुम देवी (33) और आदर्श यादव (10) की झुलस कर मौत हो गईय. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं.

उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के सराय लखंसी थाना क्षेत्र के ताहिरपुर भूजवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं एक की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतक व्यक्ति आकाशीय बिजली की चपेट में उस वक्त आ गया, जब वह खेत में धान की बुवाई कर रहा था. घायल का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

9 people died due to lightning in UP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *