Type to search

Delhi जा रही ट्रेन के इंजन में लगी भीषण आग – Video

जरुर पढ़ें देश

Delhi जा रही ट्रेन के इंजन में लगी भीषण आग – Video

Share

मेरठ – मेरठ के पास दौराला रेलवे स्टेशन पर शनिवार को सहारनपुर से दिल्ली जा रही एक ट्रेन के इंजन और दो डिब्बों में आग लग गई. आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. ये ट्रेन सहारनपुर से आ रही थी, ट्रेन में जब आग लगी तो सबसे पहले कोच को अलग किया गया. इस दौरान कुछ यात्री कोच को अलग करने के लिए ट्रेन को धक्का लगाते नजर आए.

बताया जा रहा है कि सकौती स्टेशन पहुंचने पर एक बोगी से बदबू आने लगी और धुआं उठने लगा जिसके बाद ट्रेन को मेरठ के दौराला स्टेशन पर रोक दिया गया. इतनी देर में आग ने तीन बोगियों को चपेट में ले लिया. गनीमत रही कि तब तक ट्रेन की सभी बोगियों से यात्री उतर चुके थे. ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए पहले ट्रेन की इलेक्ट्रिक लाइन काट दी. इसके बाद लोगों के साथ ट्रेन में धक्का लगाकर आग लगी बोगियों को काटकर अलग किया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. वहीं, DRM डिंपी गर्ग ने कहा कि जांच के लिए SEG कमिटी गठित की गई है.

मेरठ के चीफ फायर ऑफिसर संतोष कुमार ने कहा कि सुबह 7:39 बजे सूचना मिली की दौराला स्टेशन पर एक ट्रेन में आग लग गई है. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाया. उन्होंने कहा कि संभवत शार्ट सर्किट से आग लगी है. इधर, ट्रेन के ड्राइवर अनिल कुमार का कहना है कि जैसे ही प्लेटफॉर्म पर गाड़ी आई तो पब्लिक चिल्लाने लगी की धुआं निकल रहा है. इसके बाद ट्रेन को रोका गया और जिन बोगी में आग लगी थी उनको अलग किया गया. गनीमत रही कि इस पूरे हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया.

A huge fire broke out in the engine of a train going to Delhi – Video

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *