Type to search

बिहार में ”डॉक्टर आपके द्वार” के तहत ई हेल्थ सिस्टम द्वारा एक पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत

देश

बिहार में ”डॉक्टर आपके द्वार” के तहत ई हेल्थ सिस्टम द्वारा एक पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत

Share

रेफरल अस्पताल कल्याण बीघा नालंदा मैं ”डॉक्टर आपके द्वार” के तहत ई हेल्थ सिस्टम द्वारा एक पायलट प्रोजेक्ट कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। जिसके अंतर्गत सभी नागरिकों को मुफ्त चेकअप किया जाएगा। ई हेल्प सिस्टम के सीईओ निलेश कांडे द्वारा बताया गया कि इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत हम 76 तरह का जांच नागरिकों के लिए मुफ्त लेकर आए हैं।

आगे उन्होंने कहा- जिससे हमें यह पता चल सके कि लोगों को क्या बीमारी है उनके पास एक हेल्थ चेकअप कार्ड होगा जिसमें उनकी हेल्प से संबंधित सारा डाटा सेव होगा और उसके लिए क्या प्रीवेंटिव एक्शन क्या लिया जाए उस पर काम होगा। इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत 10 हजार आदमियों का मुफ्त चेकअप किया जाएगा। इसके सफलता के बाद यह पूरे राज्य में लागू होने की संभावना है।

इस तरह की पहल को बिहार समेत सभी जगह पर पसंद किया जा रहा है। इसे लोग अच्छा पहल मान रहे है। जिसे डब्ल्यूएचओ और कुछ गैर सरकारी संगठनों द्वारा चलाया जा रहा है। इस कोरोना काल में लोगों का किसी भी बीमारी को लेकर तुरंत इलाज करना बेहद जरुरी हो गया है। लोगों में एक छींक से लेकर सर्दी तक होने पर डर का माहौल है। ऐसे में इस तरह का पहल बहुत ही महत्वपूर्ण और सराहनीय है।

A pilot project launched by e-health system under “Doctor Aapke Dwar” in Bihar

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.