Type to search

यूपी चुनाव में AAP का वादा, बोले- जनता को देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने बिल होंगे माफ

देश राजनीति

यूपी चुनाव में AAP का वादा, बोले- जनता को देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने बिल होंगे माफ

Share

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस बार चुनाव में आम आदमी पार्टी भी मैदान में है। साथ ही उसने दिल्ली की तर्ज पर यूपी में आम जनता के लिए लोक-लुभावन घोषणाएं करनी शुरू कर दी हैं। आज दिल्ली के डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने यूपी में सरकार बनने पर जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने और लंबित बिलों को माफ करने का ऐलान किया।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सिसोदिया ने कहा कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है, तो 24×7 बिजली आपूर्ति की जाएगी। इसके अलावा हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी, जबकि किसानों को कुछ भी भुगतान नहीं करना पड़ेगा। साथ ही लंबित बिजली बिलों को भी माफ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर यूपी की जनता दिल्ली की तरह सब्सिडी वाली बिजली का लाभ उठाना चाहती है, तो AAP को वोट दे।

सिसोदिया ने कहा कि ये कोई चुनावी वादा नहीं है, बल्कि AAP की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर फ्री में बिजली की सुविधा शुरू कर दी जाएगी। अब उत्तर प्रदेश के मतदाताओं की शक्ति ही महंगे बिजली के दिन खत्म कर सकती है। आप नेता ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में दिल्ली के विपरीत बिजली पैदा करने के साधन हैं, यही वजह है कि राज्य चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति कर सकता है।

यूपी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी काफी गंभीर है। जिस वजह से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह राज्य में डेरा डाले हुए हैं। दो दिन पहले उन्होंने अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन भी किए थे। इसके साथ ही पार्टी ने 100 प्रभारियों की सूची भी जारी कर दी है। माना जा रहा है, यही प्रभारी है AAP के संभावित उम्मीदवार हैं। पार्टी प्रवक्ता महेंद्र सिंह के मुताबिक सूची में ब्राह्मणों की संख्या 20 है, जबकि 35 नेता पिछड़े वर्ग से हैं। इसके अलावा दलित उम्मीदवार 16 और मुस्लिम समाज के 5 लोगों को जगह दी गई है।

AAP’s promise in UP elections, said – will give 300 units of free electricity to the public, old bills will be forgiven

Share This :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *