Type to search

अडानी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमत में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती

कारोबार जरुर पढ़ें देश

अडानी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमत में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती

Share

अडानी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने की सोमवार को घोषणा की. दामों में कमी तेल की वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट की वजह से आया है. कंपनी फॉर्च्यून ब्रांड के तहत उत्पादों की बिक्री करती है. सबसे ज्यादा कटौती सोयाबीन तेल के दामों में की गई है. नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द पहुंच जाएगी.

इससे पहले, धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की बिक्री करने वाली मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रान ऑइस के दामों 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल की कीमतों पर चर्चा करने के लिए छह जुलाई को बैठक बुलाई थी जिसमें सभी खाद्य तेल कंपनियों से वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया था.

कंपनी ने एक बयान में कहा,‘‘दामों में वैश्विक स्तर पर कटौती होने और खाद्य तेल के दामों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के सरकार के प्रयासों के मद्देनजर अडानी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमतों में और कटौती की है. पिछले महीने भी दाम कम किए गए थे.’’ फॉर्च्यून सोयाबीन तेल के दाम 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं. सूरजमुखी तेल के दाम 210 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं. सरसों के तेल का अधिकतम खुदरा मूल्य 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर किया गया है.

फॉर्च्यून राइस ब्रान तेल की कीमत 225 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 210 रुपये प्रति लीटर की गई है. अडानी विल्मर के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आंग्शू मलिक ने कहा, ‘‘हमने वैश्विक स्तर पर कीमतों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाया है और नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द ही पहुंच जाएगी.’’

Adani Wilmar cuts edible oil price by up to Rs 30 per liter

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *