Type to search

Afghanistan : उज्बेकिस्तान में अफगान सेना का प्लेन क्रैश

दुनिया देश

Afghanistan : उज्बेकिस्तान में अफगान सेना का प्लेन क्रैश

Share

नई दिल्ली – अफगानिस्तान की सेना का प्लेन उज्बेकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इसके बाद उज्बेकिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि वह उन खबरों की पड़ताल कर रहा है जिनमें कहा गया है कि एक विमान दुर्घटाग्रस्त हो गया है, जिसमें अफगान सेना की पहचान वाले चिह्न हैं। मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि एक विमान देश के दक्षिणपूर्व इलाके में रविवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह स्थान अफगानिस्तान सीमा से ज्यादा दूर नहीं है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने रूस की सरकारी समाचार एजेंसी रिया नोवोस्ती को बताया कि मंत्रालय ऑनलाइन मौजूद वीडियो और रिपोर्टों के जरिए ‘‘गहन पड़ताल’’ कर रहा है। उन्होंने बताया कि जांच के निष्कर्षों को शीघ्र ही सार्वजनिक किया जाएगा। इस दुर्घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी 4 कारों और हेलिकॉप्टर में पैसा लेकर भागे : रिपोर्ट
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी रविवार को चार कारों और नकदी से भरे हेलीकॉप्टर के साथ राजधानी काबुल से रवाना हुए। रूसी दूतावास की प्रवक्ता निकिता इशचेंको ने कहा, ‘चार कारें पैसे से भरी हुई थीं, उन्होंने पैसे के दूसरे हिस्से को हेलीकॉप्टर में भरने की कोशिश की, लेकिन सबको फिट नहीं किया जा सका और कुछ पैसे रोड पर पड़े हुए थे।’ यह जानकारी रूस की समाचार एजेंसी आरआईए की ओर से दी गई।

गनी का वर्तमान ठिकाना अज्ञात है। रिपोर्टों का दावा है कि गनी को ले जाने वाले विमान को ताजिकिस्तान में उतरने की अनुमति नहीं मिलने के बाद वह ओमान में है। रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि गनी संयुक्त राज्य अमेरिका जा रहे हैं।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *