Type to search

Afghanistan : मस्जिद में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौत, 65 लोग बुरी तरह घायल

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Afghanistan : मस्जिद में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौत, 65 लोग बुरी तरह घायल

Share

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत के मजारशरीफ शहर की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. मजार-ए-शरीफ के सूत्रों ने बताया कि शहर के व्यस्त इलाके सेह डोकान की मस्जिद में विस्फोट हुआ. स्थानीय मीडिया के मुताबिक कम से कम 20 शव और 65 घायल उपासकों को अबू अली सिना बाल्खी अस्पताल लाया गया है.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को सड़क के किनारे किए गए विस्फोट में दो बच्चे जख्मी हो गए. काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद ज़दरान ने एक ट्वीट में कहा कि विस्फोट पश्चिमी काबुल की एक सड़क के सुनसान हिस्से में हुआ. हालांकि यहां आसपास शिया बहुल इलाके हैं. विस्फोट की किसी संगठन ने तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है.

दो दिन पहले इसी इलाके में, शिक्षण संस्थानों को निशाना बनाकर कई विस्फोट किए गए थे. इन बम धमाकों में कम से कम छह बच्चों की मौत हो गई थी और 17 अन्य जख्मी हुए थे. ये धमाके काबुल के पास शिया बहुल इलाके दश्त-ए-बारची में अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के अंदर और मुमताज एजुकेशन सेंटर के निकट हुए. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ऐसा स्कूल के अंदर आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया. स्कूल में लगभग 1,000 छात्र पढ़ते हैं. इस्लामिक स्टेट से संबंधित ‘आईएस इन खोरसान प्रोविन्स’ ने पूर्व में स्कूलों को निशाना बनाकर हमले किए हैं, खासकर शिया बहुल इलाकों में.

तालिबान यह दावा करता आया है कि पिछले साल अगस्त में सत्ता संभालने के बाद से उन्होंने देश को सुरक्षित कर लिया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां और विश्लेषक तालिबान के इस दावे पर सवाल उठाते रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय विश्लेषकों का कहना है कि अफगानिस्तान में आतंकवाद का फिर से उभरने का खतरा बना हुआ है और इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने कई बड़े हमलों का दावा किया है.

Afghanistan: Blast in mosque, 20 killed, 65 badly injured

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *