Type to search

Afghanistan News : तालिबान के ठिकानों पर किया गया एयर स्ट्राइक, पंजशीर में जंग जारी

दुनिया देश

Afghanistan News : तालिबान के ठिकानों पर किया गया एयर स्ट्राइक, पंजशीर में जंग जारी

Share

तालिबान ने विरोधियों के कब्जे वाले आखिरी प्रांत पंजशीर को नियंत्रण में लेने का दावा भले ही कर रहा हो, लेकिन जंग अभी बाकी है। पंजशीर घाटी में लगातार गोले-बारूदों की आवाज सुनाई देने की खबरें आ रही हैं। तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर अज्ञात सैन्य हमले किए जा रहे हैं। तालिबान का विद्रोही गुट नॉर्दन अलायंस ने दावा किया है कि जंग अभी जारी है। युद्ध का नेतृत्व कर रहे नेताओं ने कहा कि हम तबतक हार नहीं मानेंगे जब तक हमारी सांसें चलती रहेंगी। नॉर्दन अलायंस के लड़ाके तालिबान को चुनौती दे रहे हैं।

 नॉर्दन अलायंस की अगुआई कर रहे अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह और तालिबान विरोधी अहमद शाह मसूद के बेटे कर अहमद मसूद ने कहा था कि नॉर्दन अलायंस खून की आखिरी बूंद तक लड़ता रहेगा। उन्होंने यह भी दावा किया था कि पंजशीर के लड़ाकों ने पाकिस्तान के फाइटर विमान को मार गिराया है। इससे पहले खबरें थीं कि पंजशीर के लड़ाकों पर तालिबान ने पाकिस्तानी जेट विमान से हमला किया, जिसमें बड़ी संख्या में नॉर्दन अलायंस के सैनिकों के मारे जाने की खबर थी। इससे पहले तालिबान के लड़ाके सोमवार को पंजशीर के आठ जिलों पर कब्जा करने का दावा किया था। बड़ी संख्या में तालिबानी लड़ाके पंजशीर में घुसकर विद्रोही गुट को खत्म करने का दावा किया और गवर्नर ऑफिस के बाहर तालिबान ने अपना झंडा फहरा दिया था।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के विरोध का आखिरी किला भी फतह कर लिया है। आखिरकार देश जंग के भंवर से बाहर आ गया है। हमारी जनता को शांति और स्वतंत्रता का खुशहाल जीवन मिलेगा। मुजाहिद ने पंजशीर के लोगाें को भरोसा दिलाया कि उनके साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा।

Afghanistan News: Air strike on Taliban bases, war continues in Panjshir

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.