Type to search

Afghanistan : जंग शुरू, मारे गए 300 तालिबानी ?

दुनिया देश

Afghanistan : जंग शुरू, मारे गए 300 तालिबानी ?

Share

अफगानिस्तान में अब जंग शुरू हो गया है! दरअसल काबुल पर कब्जे के बाद अब तालिबान के लड़ाके पंजशीर घाटी की ओर बढ़ रहे हैं। तालिबान के लिए अफगानिस्तान का अजेय दुर्ग माने जाने वाला पंजशीर प्रांत पर कब्जा करने के लिए सैकड़ों लड़ाके पंजशीर घाटी की ओर जा रहे हैं। हालांकि खबर है कि पंजशीर ने तालिबान के 300 लोगों को मार गिराया है।

मिली जानकारी के अनुसार तालिबान ने कारी फसीहुद दीन हाफिजुल्लाह के नेतृत्व में पंजशीर पर हमला करने के लिए कई लड़ाकों को भेजे थे, लेकिन बगलान प्रांत की अंदराब घाटी में घात लगाकर बैठे पंजशीर के विद्रोहियों ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में 300 तालिबानी के मौत की खबर आ रही है। इधर तालिबान ने चेतावनी दी है कि अगर शांतिपूर्ण तरीके से अहमद मसूद की सेनाएं सरेंडर नहीं करेंगी, तो उन पर हमला किया जाएगा। हालांकि, अहमद मसूद ने सरेंडर से साफ इनकार कर दिया है और जंग की चुनौती दी है।

पंजशीर के शेर कहे जाने वाले अहमद शाह मसूद के 32 साल के बेटे अहमद शाह ने तालिबान के इस कदम पर कहा था कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों को तालिबान को नहीं सौंपेंगे। मालूम हो कि तालिबान लगभग पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर चुका है, केवल पंजशीर घाटी ही ऐसा क्षेत्र जहां वो अपना कब्जा जमाने में असमर्थ रहा है। फिलहाल अफगानिस्तान के कुल 34 प्रांत में से 33 पर तालिबान का राज है।

Afghanistan: War begins, 300 Taliban killed?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *