Type to search

रेलवे 2 साल के बाद अब फिर से देगा चादर-कंबल

जरुर पढ़ें देश

रेलवे 2 साल के बाद अब फिर से देगा चादर-कंबल

Share

यात्रीगण कृपया ध्यान दे! दरअसल रेल मंत्रालय (Rail Ministry) ने लंबी दूरी की ट्रेनों में फिर से यात्रियों को कंबल और बेडिंग देने का ऐलान किया है. भारतीय रेलवे ने मार्च-2020 से यात्रियों को चादर, तकिया और कंबल देना बंद कर दिया था. कोरोना महामारी की वजह से यात्रियों को ये सुविधा नहीं मिल रही थी. लेकिन अब रेलवे ने तत्काल प्रभाव से इस सेवा को लागू करने का ऐलान किया है.

यानी आज से यात्रियों को सफर के दौरान कंबल और चादर मिलेंगे. इसके लिए रेलवे बोर्ड ने सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को जारी एक आदेश में कहा कि इन वस्तुओं की आपूर्ति तत्काल प्रभाव से फिर से शुरू की जाए. कोरोना के मामले घटते ही लगातार यात्रियों द्वारा इसकी डिमांड की जा रही थी. क्योंकि अभी यात्रियों को अपने साथ घर से कंबल-चादर लेकर चलना पड़ता है, जिससे एक अतिरिक्त लगैज साथ में हो जाता है.

बता दें, मार्च-2020 में ये सुविधा बंद करने के बाद रेलवे की ओर से कुछ दिनों तक यात्रियों को डिस्पोजेबल बेडरॉल किट (Disposable Bedroll Kit) मुहैया कराए जा रहे थे. इसके लिए यात्रियों को अलग से पेमेंट करना पड़ता था. लेकिन बाद में इसे भी बंद कर दिया गया था.

After 2 years, railways will again give sheet-blanket

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *