Type to search

अफगान के बाद अब मलेशिया में पैदा हुआ राजनीतिक संकट, PM मुहयिद्दीन यासीन ने दिया इस्तीफा

दुनिया देश

अफगान के बाद अब मलेशिया में पैदा हुआ राजनीतिक संकट, PM मुहयिद्दीन यासीन ने दिया इस्तीफा

Share

मलेशिया के प्रधानमंत्री मुहयिद्दीन यासीन ने आज अपने कार्यकाल के 18 महीने से भी कम समय में इस्तीफा दे दिया। सरकार चलाने के लिए पर्याप्त बहुमत हासिल नहीं करने के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है। इस तरह वह देश के सबसे कम समय तक शासन चलाने वाले नेता बन गए हैं। मुहयिद्दीन यासीन ने सोमवार को मलेशिया के नरेश को इस्तीफा सौंप दिया।

इससे पहले उन्होंने यह स्वीकार किया था कि शासन करने के लिए आवश्यक बहुमत का समर्थन उन्हें हासिल नहीं है। विज्ञान मंत्री खैरी जमालुद्दीन ने इंस्टाग्राम पर लिखा- मंत्रिमंडल ने नरेश को इस्तीफा सौंप दिया है। उप खेल मंत्री वान अहमद फैहसाल वान अहमद कमाल ने भी एक फेसबुक संदेश में मुहयिद्दीन को उनकी सेवा और नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया। इससे पहले यासीन सोमवार को मलेशिया नरेश से मिलने राजमहल पहुंचे थे। इसके तुरंत बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। यासीन ने 18 महीने से भी कम समय पहले पद संभाला था। पहले से वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहे देश में अब राजनीतिक संकट भी खड़ा हो गया है।

मलेशिया में दुनियाभर में सबसे अधिक संक्रमण दर और मृत्यु दर है। सात महीने के आपातकाल और जून से लागू लॉकडाउन के बाद भी इस महीने हर दिन कोरोना के 20 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इससे स्वास्थ्य व्यवस्था पर खासा दबाव पड़ा है। माना जा रहा है कि शाम तक यासीन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.