Type to search

पेट्रोल-डीजल के बाद PNG-CNG के भी बढ़े दाम

कारोबार जरुर पढ़ें देश

पेट्रोल-डीजल के बाद PNG-CNG के भी बढ़े दाम

Share

नई दिल्ली – पेट्रोल और डीजल के बाद अब पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) भी महंगी हो गई है. आईजीएल ने आज इन कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया. आईजीएल ने जानकारी दी है कि पीएनजी की कीमत में 1 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी (Price Hike) की गई है जबकि सीएनजी में 50 पैसे की वृद्धि हुई है.

कंपनी के मुताबिक ये बढ़ोतरी गैस की बढ़ती लागत की वजह से की गई है. नई कीमतें 24 मार्च से लागू हो जाएंगी. रूस यूक्रेन संकट की वजह से ईंधन की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. पीएनजी कीमतों से पहले सीएनजी, रसोई गैस और पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी बढ़त देखने को मिली है. ईंधन के दामों में ये तेजी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में उछाल की वजह से देखने को मिले हैं. भारत अपनी ईंधन जरूरतों का काफी बड़ा हिस्सा आयात के द्वारा पूरा करता है.

आज की बढ़ोतरी के साथ गौतम बुद्ध नगर में पीएनजी की दरें बढ़त के साथ 35.86 रुपये प्रति एससीएम हो गई हैं. वहीं गाजियाबाद में भी पीएनजी की दरें बढ़कर इसी स्तर पर पहुंच गई हैं. वहीं दिल्ली में कीमतें 36.61 रुपये प्रति एससीएम पर पहुंच गई हैं. इससे पहले जनवरी में पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी. जनवरी में कंपनी ने कीमतों में 50 पैसे प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की थी. कंपनी ने इसके लिये बढ़ती लागत को वजह बताया है.

दिल्ली-एनसीआर समेत सभी महानगरों में सीएनजी की कीमतों में भी बढ़त देखने को मिली है. 8 मार्च को ही राजधानी में सीएनजी 50 पैसे महंगी हुई है तो वहीं एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में 1 रुपये की बढ़त देखने को मिली है. इसके साथ ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर में भी 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

After petrol-diesel, the price of PNG-CNG also increased

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *