Type to search

क्रिकेट से संन्यास के बाद राजनीति की पिच पर उतरेंगे हरभजन? कई पार्टियों से ऑफर

खेल जरुर पढ़ें देश राजनीति

क्रिकेट से संन्यास के बाद राजनीति की पिच पर उतरेंगे हरभजन? कई पार्टियों से ऑफर

Share

भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह ने शुक्रवार को क्रिकेट से संन्यास ले लिया। रिटायरमेंट की घोषणा करते ही चर्चा आम हो गई कि भज्जी राजनीति की पिच पर अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे। हालांकि वह इसे नकारते रहे। मगर अब 24 घंटे पहले अपने राजनैतिक भविष्य पर ‘टर्बनेटर’ ने बड़ा बयान दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से खास बातचीत में हरभजन कहते हैं, ‘मैं हर पार्टी के नेताओं को जानता हूं। अगर मैं पॉलिटिक्स में एंट्री करूंगा तो आप सभी को पहले बताऊंगा। चाहे वह राजनीति हो या कुछ दूसरा रास्ता, मेरा मकसद पंजाब की सेवा करना है। मैं अबतक किसी निर्णय पर नहीं पहुंचा हूं। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के सवाल पर हरभजन सिंह कहते हैं कि उनके पास अलग-अलग पार्टियों से ऑफर आए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात बतौर क्रिकेटर की थी। मतलब साफ है कि मैदान पर अपनी गूगली से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले भज्जी ऑफ द फील्ड भी बातों की गूगली फेंक रहे हैं। फिलहाल अपने पत्ते साफ नहीं किए हैं, लेकिन इतना तो है कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले उनका संन्यास कोई इक्तेफाक तो नहीं।

पंजाब के 41 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने शानदार करियर में 103 टेस्ट में 417 विकेट, 236 एकदिवसीय मैचों में 269 विकेट और 28 टी-20 में 25 विकेट लिए है। इस ऑफ स्पिनर ने ट्वीट किया, ‘मैं उस खेल को अलविदा कह रहा हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, सभी अच्छी चीजें भी समाप्त हो जाती हैं। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल के लंबे सफर को बेहतरीन और यादगार बनाया।’

After retiring from cricket, Harbhajan will come on the pitch of politics? offers from multiple parties

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *