Type to search

शिवसेना के बाद अब कांग्रेस में भी टूट? कई नेताओं ने की फडणवीस से मुलाकात

जरुर पढ़ें देश राजनीति

शिवसेना के बाद अब कांग्रेस में भी टूट? कई नेताओं ने की फडणवीस से मुलाकात

Share

महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद अब कांग्रेस में भी अब सब कुछ ठीक नहीं होने की जानकारियां सामने आने लगी हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही कांग्रेस में भी शिवसेना की तरह बड़ी टूट हो सकती है. दरअसल कांग्रेस के कई नेताओं ने कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी.

महाराष्ट्र के बड़े नेताओं में शामिल और पिछली सरकार के मंत्री असलम शेख ने पिछले सप्ताह देवेंद्र फडणवीस से उनके बंगले पर मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान बीजेपी नेता मोहित कंबोज भी मौजूद थे. मोहित कंबोज वहीं नेता हैं, जो शिंदे गुट की बगावत के बाद सूरत से लेकर उनके मुंबई वापस लौटने तक साथ में थे. जानकारी यहां तक निकल कर सामने आई थी कि शिंदे गुट के तमाम बागी विधायकों को संभालने की जिम्मेदारी कंबोज को ही दी गई थी. कंबोज फडणवीस के काफी करीबी माने जाते हैं.

असलम शेख के फडणवीस से मुलाकात करने के बाद ये चर्चा है कि वो बहुत जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. असलम के 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी बीजेपी में शामिल होने की जबरदस्त चर्चा थी, लेकिन शिवसेना के अलग होने के बाद और एमवीए बनने के बाद असलम ने अपना पैंतरा बदल लिया था. दूसरी बड़ी वजह पिछले सप्ताह ही कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा, विधायक अमीन पटेल और जीशान सिद्दीकी ने भी देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद इन तीनों के भी बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

महाराष्ट्र कांग्रेस में हर बड़े नेता की एक अपनी लॉबी और गुट है. जो बड़े पद पर रहता है, चलती उसी की है और बाकी गुट साइडलाइन रहता है. शिंदे-बीजेपी सरकार के फ्लोर टेस्ट के दौरान अशोक चव्हाण के न पहुंचने के चलते पार्टी आलाकमान उनसे काफी नाराज चल रहा है. अशोक चव्हाण के भी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व से काफी नाराज होने की खबरें हैं. ऐसे में अशोक चव्हाण के भी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगातार लगाई जा रही हैं.

After Shiv Sena, now the Congress is also broken? Many leaders met Fadnavis

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *