Type to search

T20 विश्वकप के बाद अनिल कुंबले बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच

खेल

T20 विश्वकप के बाद अनिल कुंबले बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच

Share

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल सामाप्त हो जाएगा। इसके बाद बीसीसीआई को नए कोच की तलाश है। ऐसा कहा जा रहा कि टीम इंडिया के पूर्व कोच रहे अनिल कुंबले की एक बार फिर वापसी हो सकती है। खबरों के मुताबिक कुंबले ने मुख्य कोच बनने के लिए अपनी सहमति प्रकट की है। 

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, यह बात किसी से छुपी नहीं है कि अनिल कुंबले ने मुख्य कोच के रूप में अपने पहले कार्यकाल में बेहतर काम किया था। अब यह पूर्व कप्तान कुंबले पर निर्भर करता है कि वह दूसरी बार टीम इंडिया के कोच बनेंगे या नहीं। बता दें कि अनिल कुंबले ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। उस समय ऐसी कई खबरें आई थीं कि कप्तान विराट और कोच कंबले के बीच अनबन है। जिसके बाद बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाया था। अब टी-20 विश्व कप 2021 के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है। 

साल 2016 में अनिल कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया गया था। उनके रहते टीम इंडिया 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी। हालांकि फाइनल में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अगर कुंबले की बात की जाए तो वह मौजूदा समय में आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने कुंबले से संपर्क करने से पहले श्रीलंका के महेला जयवर्धने से संपर्क किया था। विराट और शास्त्री की जुगलबंदी जगजाहिर है। जब 2017 में शास्त्री को भारत का हेड कोच बनाया गया तो उसका समर्थन विराट कोहली ने भी किया था।

After T20 World Cup, Anil Kumble can become the head coach of Team India

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *