Type to search

5 UP में करारी हार के बाद कांग्रेस में फूट, प्रियंका के इस्तीफे की मांग तेज

जरुर पढ़ें देश राजनीति

5 UP में करारी हार के बाद कांग्रेस में फूट, प्रियंका के इस्तीफे की मांग तेज

Share

लखनऊ – उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव समेत 5 राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस में फुट नजर आ रही है। इधर यूपी में मिली करारी हार के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर भी सवाल उठने लगे हैं. दरअसल कांग्रेस से निष्कासित किए गए पूर्व प्रवक्ता और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जीशान हैदर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने यूपी में पार्टी की करारी हार को देखते हुए प्रियंका गांधी को महासचिव पद से हटाए जाने की मांग की है.

पत्र में उन्होंने प्रियंका के अलावा उनके निजी सचिव ​संदीप सिंह को लेकर भी कई सवाल खड़े किए हैं.पत्र में उन्होंने प्रियंका के अलावा उनके निजी सचिव ​संदीप सिंह को लेकर भी कई सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने पत्र में लिखा, ‘निवेदन है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के हार का ठीकरा सिर्फ और सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष पर फोड़ना बिल्कुल ठीक नहीं है. जब उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव खुद प्रियंका गांधी जी हो प्रदेश अध्यक्ष तो अपनी मर्जी से एक चपरासी भी नहीं रख सकते थे और यह पूरे प्रदेश की कांग्रेस को पता है.

आपसे निवेदन है कि जब भी विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी हारी है तो हमेशा प्रभारी ने और प्रदेश अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया है चाहे 2012 का विधानसभा चुनाव हो जिसमें दिग्विजय सिंह जी और रीता बहुगुणा जोशी जी ने इस्तीफा दिया था जबकि मत प्रतिशत और सीटें बढ़ी भी थी उसके बाद चाहे 2017 में विधानसभा चुनाव हारने के बाद राज बब्बर जी और गुलाम नबी आजाद साहब ने इस्तीफा दिया था.

मेरा मानना है कि प्रियंका गांधी जी का भी इस्तीफा आपको साथ में मांगना चाहिए यह कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की तरफ से आपसे निवेदन है क्योंकि जब तक प्रियंका गांधी जी यहां के प्रभारी रहेंगे उनके वही नौकर और उनकी वही टीम काम करेगी जिन्हें जिनकी वजह से 387 विधानसभाओं में हमारी जमानत जब्त हुई है।

After the crushing defeat in UP, split in Congress, demand for Priyanka’s resignation intensifies

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *