Type to search

हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद सरकार बड़ा फैसला, करना होगा इन नियमों का पालन

जरुर पढ़ें देश

हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद सरकार बड़ा फैसला, करना होगा इन नियमों का पालन

Share

मुंबई – तमिलनाडु में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद हवाई यात्रा के दौरान पूरे किए जाने वाले सुरक्षा मानकों की चर्चा एक बार फिर से शुरू हो गई है. इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधूलिका रावत समेत 13 लोगों के निधन से पूरा देश स्तब्ध है. इस हादसे के बाद महाराष्ट्र सरकार ने ऐसी सरकारी हवाई यात्राओं से पहले सुरक्षा मानकों को और कड़े करने का फैसला किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने हेलीकॉप्टर यात्रा यानी चॉपर से यात्रा को लेकर नए नियम कानून बनाए हैं. नई गाइडलाइन के तहत जहां पर भी चॉपर को उतरना है. उस दौरान उस पूरे इलाके यानी रूट के मौसम के बारे में पुख्ता जानकारी जुटाई जाएगी. वर्तमान नियमों की बात करें तो चॉपर में डबल इंजन है या नही इसकी जांच की जाती है. वहीं उस हेलीकॉप्टर में पायलट के साथ को पायलट है या नहीं इसके बारे में भी जानकारी रखी जाती है. अब महाराष्ट्र में एमवीए सरकार के इन नियमों का सख्ती से पालन करने के बाद ही किसी भी सरकारी दौरे पर चॉपर से यात्रा संभव हो सकेगी.

इस बीच हेलीकॉप्टर हादसे (Helicopter Crash) में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को बेंगलुरू शिफ्ट किया जा रहा है. जहां के मिलिट्री अस्पताल में अब उनका इलाज होगा.

After the helicopter crash, the government has to take a big decision, these rules will have to be followed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *