Type to search

पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद कर्मचारियों ने रात में ही उठाना शुरू कर दिया कचरा, वापिस लौटे काम पर

जरुर पढ़ें देश

पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद कर्मचारियों ने रात में ही उठाना शुरू कर दिया कचरा, वापिस लौटे काम पर

Share

मंगलवार की देर रात को पटना नगर निगम के सफाईकर्मियों ने पिछले एक हफ्ते से चल रहे अपने हड़ताल को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। पटना हाईकोर्ट में इस मुद्दे पर हुई सुनवाई के बाद सफाईकर्मी हड़ताल खत्म कर काम पर वापस लौट आए हैं।

बता दें कि हाईकोर्ट ने सुनवाई के वक्त सफाईकर्मियों के साथ उनकी मांगों को लेकर बैठक करने और 8 हफ्ते के अंदर हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया है। अदालत ने सफाईकर्मियों की मांगों को ध्यान में रखते हुए सरकार को उनके साथ बातचीत कर इसका हल निकालने का आदेश दिया है।

पटना नगर निगम के 6 हजार कर्मचारी अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले एक हफ्ते से हड़ताल पर थे। पिछले 10 वर्षों में यह पहली बार हुआ है कि जब सफाईकर्मियों की हड़ताल इतने दिन तक चली। नगर निगम में हड़ताल के चलते पटना में चारों तरफ गंदगी का अंबार लग गया था। अकेले पटना शहर में 6 हजार टन से ज्यादा कचरा सड़कों पर बिखरा पड़ा है, जो बीमारियों के फैलने का सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है।

करीब सात दिन से साफ-सफाई नहीं होने के चलते सड़कों पर बदबू के साथ बीमारियों ने घर करना शुरू कर दिया था। हालांकि मंगलवार को हड़ताल खत्म होते ही नगर निगम के सभी अंचलों में रात से ही सफाई का काम शुरू कर दिया गया।

एक तरफ जहां हड़ताल के चलते बड़ी संख्या में आउटसोर्सिंग सफाईकर्मी काम पर लगाए गए हैं। वहीं, हड़ताल पर रहे दैनिक मजदूर भी काम पर वापस लौट आए हैं। पटना के सभी अंचलों में बड़े-बड़े हाईवा (ट्रक) और टिपर के जरिए कचरा उठाने का काम शुरू किया जा रहा है। साथ ही सड़कों पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है ताकि बीमारियों से बचा जा सके।

After the order of Patna High Court, the employees started picking up the garbage at night, returned to work

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *