Type to search

येचुरी के बाद केजरीवाल से मिले सीएम नीतीश, बोले- विपक्ष को एकजुट करना ही हमारा लक्ष्य

देश राजनीति

येचुरी के बाद केजरीवाल से मिले सीएम नीतीश, बोले- विपक्ष को एकजुट करना ही हमारा लक्ष्य

Share

आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के उद्देश्य से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जदयू नेता संजय झा भी मौजूद थे। दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच कई राजनीतिक मुद्दों पर बातें हुईं। वहीं थोड़ी देर में अब नीतीश कुमार हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला से भी मुलाकात करेंगे। वहीं इससे पहले उन्होंने CPI-M नेता सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की थी।

मुलाकात के बाद दोनों नेता मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और न ही वे दावेदार हैं, बस कोशिश है कि पूरे देश में जो भी स्थानीय पार्टी हैं वे सभी एक साथ मिल जाएं तो बहुत बड़ी बात होगी। वहीं सीताराम येचुरी ने कहा कि नीतीश कुमार के हमारी पार्टी दफ्तर में दोबारा आने का स्वागत है और ये देश के प्रति एक बेहतर संकेत दिया गया है। विपक्ष की पार्टियां को एक होकर देश के संविधान को बचाना है। हमलोगों का पहला टास्क है सबको एकजुट करना।

इससे पहले नीतीश कुमार ने सोमवार को राहुल गांधी से 50 मिनट की मुलाकात की । जदयू सूत्रों ने बताया कि इस दौरान विपक्ष के नेतृत्व पर कोई बात नहीं हुई। दोनों नेताओं ने भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकजुटता पर जोर दिया। भविष्य में एक एजेंडे के तहत भाजपा के खिलाफ अभियान छेड़ने पर बातचीत हुई।

विपक्ष को एकजुट करने की शुरू हुई नई मुहिम के तहत नीतीश की अगले दो दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, रालोद, इनेलो, टीएमसी सहित कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान नीतीश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलेंगे।

After Yechury, CM Nitish met Kejriwal, said – our goal is to unite the opposition

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *