Type to search

Agnipath Scheme : वायुसेना में भर्ती के लिए 3 दिन में हुए 56,960 रजिस्ट्रेशन

देश

Agnipath Scheme : वायुसेना में भर्ती के लिए 3 दिन में हुए 56,960 रजिस्ट्रेशन

Share
Air Force

भारतीय वायु सेना को अग्निपथ भर्ती योजना के तहत रविवार तक 56,960 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इस योजना के खिलाफ कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन के बाद अग्निपथ स्कीम के तहत भर्ती के लिए शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हुई थी. तीन दिन के अंदर भर्ती के लिए करीब 57 हजार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

इंडियन एयर फोर्स ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है. भारतीय वायुसेना की ओर से रविवार को ट्वीट कर कहा गया, “56960! अग्निपथ भर्ती आवेदन प्रक्रिया के जवाब में https://agnipathvayu.cdac.in पर भविष्य के अग्निपथ से अब तक प्राप्त आवेदनों की कुल संख्या है. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 5 जुलाई को बंद हो जाएगी.”
14 जून को अग्निपथ योजना की शुरुआत करते हुए सरकार ने कहा था कि साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं को सेना में चार साल के कार्यकाल के लिए शामिल किया जाएगा, जबकि उनमें से 25 प्रतिशत को बाद में नियमित सेवा के लिए शामिल किया जाएगा.

गृह और रक्षा मंत्रालय के साथ ही कई बीजेपी शासित राज्यों ने भी अग्निवीरों को राज्य पुलिस बलों में शामिल करने में प्राथमिकता देने की बात कही थी. हालांकि सशस्त्र बलों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नई भर्ती योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन और आगजनी करने वालों को सेना में शामिल नहीं किया जाएगा.

Agnipath Scheme: 56,960 registrations done in 3 days for recruitment in Air Force

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *