Type to search

Air India Express: उड़ान के दौरान विमान के एक इंजन में लगी आग

दुनिया देश

Air India Express: उड़ान के दौरान विमान के एक इंजन में लगी आग

Air India Express
Share on:

एयर इंडिया एक्सप्रेस की अबू धाबी से कलीकट आ रही फ्लाइट में उड़ान के दौरान एक इंजन में आग दिखाई दी। इसके बाद फ्लाइट को वापस अबू धाबी में सुरक्षित लैंड कराया गया। विमान के सभी यात्री सुरक्षित हैं। डीजीसीए ने घटना की पुष्टि की है और एक बयान जारी कर कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के B737-800 VT-AYC ऑपरेटिंग फ्लाइट IX 348 (अबू धाबी-कालीकट) के एक नंबर इंजन में टेकऑफ के दौरान आग लग गई। उस वक्त विमान 1000 फीट की ऊंचाई पर था। इसके बाद विमान को सुरक्षित अबू धाबी में लैंड कराया गया।

डीजीसीए के अनुसार, घटना के वक्त फ्लाइट में 184 यात्री सवार थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि जैसे ही फ्लाइट ने टेक ऑफ किया और विमान एक हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो विमान के पायलट ने एक इंजन से चिंगारी निकलती देखी, जिसके बाद विमान को तुरंत अबू धाबी एयरपोर्ट पर वापस उतार लिया गया। डीजीसीए ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

इससे पहले बीती 23 जनवरी को एयर इंडिया एक्सप्रेस की त्रिवेंद्रम से मस्कट जाने वाली फ्लाइट को 45 मिनट बाद वापस त्रिवेंद्रम में लैंड कराना पड़ा था क्योंकि विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विमान के फ्लाइट मैनेजमेंट सिस्टम में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी। बीते साल 22 दिसंबर को भी दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में एक सांप पाया गया था। यह विमान कालीकट से उड़ा था और दुबई पहुंचने के बाद विमान में सांप की मौजूदगी का पता चला था।

Air India Express: One engine caught fire during flight

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *