Type to search

दिल्ली की तुलना में नोएडा से सस्ता हो सकता है हवाई सफर, जानिए कैसे

कारोबार सोशल अड्डा

दिल्ली की तुलना में नोएडा से सस्ता हो सकता है हवाई सफर, जानिए कैसे

Share

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट यात्रियों को सस्ते किराये की सौगात दे सकता है। यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने मेगा इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट नीति के अंतर्गत छूट पाने के लिए सोमवार को आवेदन किया है। इस योजना के अंतर्गत छूट देने का फैसला उत्तर प्रदेश सरकार करेगी।

सरकार की मंजूरी मिली तो इसका असर हवाई यात्राओं की टिकट दरों पर भी पड़ेगा। यात्रियों के लिए नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान भरना दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे से खासा सस्ता हो सकता है।

क्यों सस्ता हो सकता हैं हवाई सफर?
जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य विदेशी कंपनी ज्यूरिख की भारतीय इकाई वाईआईएपीएल कर रही है। उत्तर प्रदेश सरकार मेगा इन्वेस्टमेंट इंडस्ट्रियल नीति के अंतर्गत 200 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश पर छूट देती है। जबकि एयरपोर्ट के पहले चरण में ही 29500 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मेगा इन्वेस्टमेंट इंडस्ट्रियल परियोजना के तहत कंपनी को जीएसटी, ब्याज दर में सब्सिडी, जल मूल्य, बिजली के फिक्स चार्ज में छूट मिल सकती है।

अगर ये रियायतें मिली तो विकासकर्ता कंपनी नोएडा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली हवाई अड्डे से भी सस्ती टिकट उपलब्ध करा सकती है। इसी अनुबंध के तहत वाईआईएपीएल ने यूपी सरकार के पास मेगा इन्वेस्टमेंट परियोजना के तहत छूट के लिए आवेदन कर दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी सरकार आवदेन पर मंजूरी दे सकती है।

Air travel can be cheaper from Noida than Delhi, know how

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.