Type to search

अजय देवगन और सूर्या को मिला नेशनल अवॉर्ड, दोनों बने बेस्ट एक्टर

मनोरंजन

अजय देवगन और सूर्या को मिला नेशनल अवॉर्ड, दोनों बने बेस्ट एक्टर

Share
Ajay devgn

68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स दिए जा चुके हैं. आज फिल्मी जगत की कई बड़ी हस्तियों को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया. 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में मनोरंजन से जुड़ी अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड्स दिए गए. बेस्ट एक्टर के लिए इस बार बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और सूर्या को चुना गया है. अजय देवगन को फिल्म तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया. अजय की फिल्म तान्हाजी को दो नेशनल अवॉर्ड मिले हैं.

वहीं साउथ इंडस्ट्री का भी बोलबाला रहा. अजय देवगन के साथ-साथ साउथ के सुपरस्टार सूर्या को भी बेस्ट एक्टर के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया. सूर्या को फिल्म सोरारई पोटारूके लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया. 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की शुरूआत पहले बेस्ट फिल्म और निर्देशक के साथ की गई. तमाम नेशनल अवॉर्ड दिए जाने के बाद साउथ और बॉलीवड के इन दोनों सितारों को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

बता दें फिल्म सोरारई पोटारू के लिए एक्टर को नेशनल अवॉर्ड के साथ फिल्म की एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला, साथ ही इस फिल्म को भी बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन के लिए विशाल भारद्वाज को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. विशाल को डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘1232 केएम में गीत ‘मरेंगे तो वहीं जाकर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

68वें नेशनल अवॉर्ड में जो सबसे खास नाम रहा वो था दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख का. कई दशक तक अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीतने वाली आशा पारेख को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिया गया. इवेंट के दौरान आशा जी की एक वीडियो भी दिखाई गई. जिसके जरिए उनकी फिल्मी जर्नी को दिखाया गया.

बेस्ट फिल्म के लिए इस बार कई फिल्मों को चुना गया. तेलुगु की बेस्ट फिल्म बनी कलर फोटो, तमिल की बेस्ट फिल्म बनी शिवरंजिनियुम इनुम सिला पेंगलु और कन्नड़ की बेस्ट फिल्म बनी डोलु. इन सभी फिल्मों को नेशनल अवॉर्ड दिए गए, साथ ही इन फिल्मों को निर्देशक को भी नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गाय.

Ajay Devgan and Suriya got National Award, both became Best Actor

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *