Type to search

अखिलेश यादव और आजम विधायक पद से दे सकते हैं इस्तीफा?

Uncategorized

अखिलेश यादव और आजम विधायक पद से दे सकते हैं इस्तीफा?

Share

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव परिणामों के मुताबिक बीजेपी ने सत्ता में वापसी कर ली है लेकिन ये भी ध्यान देने वाली बात है कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी ने भी खासे दमखम से मुकाबला किया औऱ उनकी सीटों में भी अच्छा इजाफा हुआ है, ऐसे में 2022 की यूपी की सत्ता की लड़ाई में सपा के पिछड़ने पर अब अखिलेश की निगाहें साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर टिक गई हैं।

ऐसे में मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव और आजम खान विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दे सकते हैं गौर हो कि अभी लोकसभा में समाजवादी पार्टी के फिलहाल पांच मेंबर हैं और यूपी परिणाम के बाद सियासी माहौल को देखते हुए पार्टी लोकसभा में कमजोर नहीं होना चाहती।

कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे सकते हैं, ऐसे में वहां उपचुनाव कराया जाएगा, ऐसा ही रामपुर से विधानसभा चुनाव जीते आजम खान भी कर सकते हैं। लोकसभा सासंद आजम खान ने रामपुर सदर से जीत हासिल की है। जानकारी के मुताबिक आजम भी विधायक पद से इस्तीफा दे सकते हैं। साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं और अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मजबूत विकल्प तैयार करने में जुटेंगे।

Akhilesh Yadav and Azam may resign from the post of MLA?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *