Type to search

अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेलबॉटम’ सऊदी अरब, कतर और कुवैत में बैन | Akshay Kumar’s film ‘Bellbottom’ banned in Saudi Arabia, Qatar and Kuwait

दुनिया देश मनोरंजन

अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेलबॉटम’ सऊदी अरब, कतर और कुवैत में बैन | Akshay Kumar’s film ‘Bellbottom’ banned in Saudi Arabia, Qatar and Kuwait

Share

बॉलीवुड एक्टर अक्षर कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘बेल बॉटम’ 19 अगस्त को रिलीज की जा चुकी है। फिल्म में अक्षय के साथ ही वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता अहम भूमिका में हैं। ‘बेलबॉटम’ को इंडिया में ही नहीं बल्कि वर्ल्ड वाइड भी कई देशों में रिलीज किया गया है लेकिन खबर है कि अक्षय की फिल्म को सउदी अरब, कुवैत और कतर में बैन कर दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी वजह है फिल्म का वो सीन जो प्रदर्शन के लिए वहां के सेंसर बोर्ड के हिसाब से सही नहीं है। फिल्म के सेकेंड हाफ में दिखाया गया है कि एक एयरक्राफ्ट को हाइजैकर्स लाहौर से दुबई ले जाते हैं। दरअसल ऐसी एक घटना 1984 में घटित हो चुकी है। संयुक्त अरब अमीरात के डिफेंस मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने व्यक्तिगत रूप से स्थिति को संभाला था और संयुक्त अरब के अधिकारियों ने हाईजेकर्स को पकड़ा था।

वहीं बेलबॉटम में अक्षय कुमार द्वारा निभाए गए किरदार सहित कई भारतीय अधिकारियों को एपिसोड के नायक के रूप में दिखाया गया है। जो अपने ऑपरेशन के बारे में यूएई के रक्षा मंत्री को भी अंधेरे में रखते हैं। शायद इसलिए सउदी देशों के सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति की होगी और इसलिए इस पर प्रतिबंध लगाया है।

Akshay Kumar’s film ‘Bellbottom’ banned in Saudi Arabia, Qatar and Kuwait

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.