Type to search

आतंकी घुसपैठ को लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर जारी हुआ अलर्ट

जरुर पढ़ें दुनिया देश

आतंकी घुसपैठ को लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर जारी हुआ अलर्ट

Share

गणतंत्र दिवस के लिए देशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है. जम्मू-कश्मीर में भी सख्ती बढ़ा दी गई है. यहां आरएसपुरा की अंतरराष्ट्रीय सीमा सुरक्षा की खास व्यवस्था की गई है. सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए एक सुरक्षा जवान ने बताया कि हम मौसम की स्थिति की परवाह किए बिना सीमाओं पर गश्त जारी रखते हैं. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीमाओं पर अलर्ट है.

दरअसल घाटी में आतंकी लगातार घुसपैठी की फिराक में रहते हैं. गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के करीब आते ही ये कोशिशें और ज्यादा बढ़ जाती है जिसके चलते सीमाओं को अलर्ट पर रख दिया जाता है. वहीं सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), जम्मू के महानिरीक्षक डी. के. बूरा ने सोमवार को कहा कि गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा समस्या उत्पन्न करने के खतरे के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बल के जवान ‘हाई-अलर्ट’ पर हैं.

बीएसएफ के महानिरीक्षक ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ऐसी जानकारी मिली हैं कि राष्ट्र-विरोधी तत्व समस्या उत्पन्न कर सकते हैं, हमनें सीमा पर और भीतरी इलाकों में (उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए) ‘हाई-अलर्ट’ कर दिया है.’’ आईजी ने सीमा और भीतरी इलाकों में रहने वाले लोगों को आश्वासन दिया कि उन्हें डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि सीमा पर बीएसएफ काफी सतर्क है.

Alert issued on international borders regarding terrorist infiltration

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *