Type to search

अफगानिस्तान पर चर्चा के लिए आज सर्वदलीय बैठक, केंद्र के कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

दुनिया देश

अफगानिस्तान पर चर्चा के लिए आज सर्वदलीय बैठक, केंद्र के कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

Share
pm modi

अफगानिस्तान के हालात को लेकर केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक सुबह 11 बजे होनी है। दरअसल सरकार ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद सभी राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को अफगानिस्तानों के हालातों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा है।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जयशंकर सर्वदलीय बैठक में सभी फ्लोर लीडर्स को इस बारे में जानकारी देंगे। इस दौरान देश में फंसे नागरिकों को बाहर निकालने के लिए भारत की तरफ से की जा रही कोशिश और मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि बैठक में शामिल होंगे। वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि उन्हें बैठक का निमंत्रण मिला है और वह इसमें शामिल होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद काबुल में 16 अगस्त से करीब 800 लोगों को दिल्ली लाया जा चुका है। भारत ने भी 16 अगस्त से लोगों को निकालने का अभियान शुरू किया था। भारत सरकार ने अफगानिस्तान से नागरिकों को निकालने के अभियान को “ऑपरेशन देवी शक्ति” नाम दिया है। इस अभियान के नाम का पता तब चला जब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को दुशांबे से 78 लोगों के भारत आने पर इसका जिक्र किया।

All-party meeting today to discuss Afghanistan, many veterans of the center will be present

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.