Type to search

ओडिशा में सभी स्कूलों को 5 दिन के लिए किया गया बंद

जरुर पढ़ें दुनिया देश

ओडिशा में सभी स्कूलों को 5 दिन के लिए किया गया बंद

Share

ओडिशा भीषण गर्मी की चपेट में है. तापमान काफी चढ़ा हुआ है. गर्मी और लू से लोगों की हालत खराब है. स्कूली बच्चों पर गर्मी और लू का काफी असर पड़ रहा है. इस बीच सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के स्कूलों को पांच दिन के लिए बंद कर दिया है. ओडिशा सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश में साफ तौर से कहा गया है कि राज्य में लू की स्थिति को देखते हुए राज्य के सभी स्कूल 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक 5 दिनों के लिए बंद रहेंगे. इसमें राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल भी शामिल हैं. ये जानकारी प्रदेश के स्कूल एवं जन शिक्षा विभाग ने दी है.

ओडिशा स्कूल और जन शिक्षा विभाग के मुताबिक राज्य सरकार ने प्रदेश भर में चल रही भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है. सरकार की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है “राज्य में गर्मी की लहर की स्थिति को देखते हुए सरकार ने सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद एस एंड एमई विभाग यानी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी प्रबंधित (ओडिया और अंग्रेजी माध्यम) के तहत सभी शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं को 26.4.2022 से 30.4 तक निलंबित करने का निर्णय है.

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने 16 अप्रैल को घोषणा की थी कि राज्य के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 6 जून 2022 से शुरू होकर 16 जून तक चलेगा. हालांकि, अब पांच दिन की छुट्टियां तय की गई हैं. भीषण गर्मी की वजह से स्कूली बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों को भी परेशानी हो रही थी. बता दें कि मौसम विभाग ने यहां 30 अप्रैल तक लू की स्थिति के लिए येलो चेतावनी जारी की थी.

All schools closed for 5 days in Odisha

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *