Type to search

सीरीज हारने के साथ ही भारत को हुआ बड़ा नुकसान, गंवा दिया नंबर-1 का ये ताज

खेल

सीरीज हारने के साथ ही भारत को हुआ बड़ा नुकसान, गंवा दिया नंबर-1 का ये ताज

Team India
Share on:

तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 रनों से हार झेलनी पड़ी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत ने पहले वनडे में 5 विकेट से जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में धमाकेदार वापसी करते हुए दूसरा वनडे 10 विकेट और तीसरा वनडे 21 रनों से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे और बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। तीसरा वनडे हारने के साथ ही भारत को ICC ODI रैंकिंग में तगड़ा झटका लगा है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीतते ही आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है और भारतीय टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। तीसरे वनडे में 21 रनों की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को फायदा हुआ है। उसके अब 113.286 रेटिंग अंक हैं। वहीं, भारत के 112.638 रेटिंग अंक हैं। तीसरे वनडे मैच से पहले भारत के 114 रेटिंग अंक थे। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के 112 रेटिंग अंक थे।

तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 269 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला 21 रनों से गंवा दिया। भारत के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा मिचेल मार्श ने बनाए। उन्होंने 47 रनों की पारी खेली।

भारत के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की, लेकिन वह इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। रोहित शर्मा ने 30 रन बनाए। वहीं, शुभमन गिल ने 37 रन जड़े। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने टीम इंडिया को जीत की तरफ ले जाने की कोशिश की, लेकिन कोहली के आउट होते ही मैच ऑस्ट्रेलिया की तरफ झुक गया। कोहली ने 54 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार यादव सीरीज के तीनों ही मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए। हार्दिक पांड्या ने 40 रन बनाए, लेकिन वह भी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए।

Along with losing the series, India suffered a big loss, lost this crown of number-1

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *