Type to search

चीनी प्रोडक्ट्स पर Amazon की बड़ी कार्रवाई, 600 चीनी ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स पर किया हमेशा के लिए बैन

कारोबार दुनिया देश

चीनी प्रोडक्ट्स पर Amazon की बड़ी कार्रवाई, 600 चीनी ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स पर किया हमेशा के लिए बैन

Share

Amazon ने चीनी ब्रांड्स पर बड़ी कार्रवाई की है. Amazon ने 600 चीनी ब्रांड्स को अपने प्लेटफॉर्म से बैन कर दिया है. ये चीनी ब्रांड्स रिव्यू पॉलिसी का उल्लंघन कर रहे थे. इसको लेकर The Wall Street Jornal ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि Amazon ने बताया कि ये कस्टमर्स को पॉजिटिव रिव्यू देने के लिए गिफ्ट कार्ड्स ऑफर करते थे.

The Verge की एक रिपोर्ट के अनुसार कुछ ब्रांड्स VIP टेस्टिंग प्रोग्राम्स ऑफर करते थे. जबकि कई ब्रांड्स प्रोडक्ट की वारंटी बढ़ाना ऑफर करते थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि कई ब्रांड्स खराब रिव्यू देने वाले को इंसेंटिव देते थे. इंसेंटिव के तौर पर रिफंड या फ्री प्रोडक्ट दिया जाता था. Amazon ने कहा कि ये बिजनेसमैन को उनके बिजनेस को बढ़ाने का अवसर देता है. इसके लिए हेल्दी कम्पटीशन होना चाहिए.

ऐमेजॉन ने आगे बताया कि कस्टमर किसी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसके रिव्यू को देखता है. इसके लिए रिव्यू और सेलिंग पार्टनर्स के लिए कंपनी की क्लियर पॉलिसी है. इन पॉलिसी को ना मानने वालों को सस्पेंड, बैन कर दिया जाता है. इसके अलावा पॉलिसी को ना मानने वालों के खिलाफ लीगल एक्शन भी लिया जाता है. ऐमेजॉन ने कहा है कि इस कैंपेन से चीन को टारगेट नहीं किया गया है. कंपनी ने कहा है इसकी पॉलिसी को ना मानने पर कंपनी ऐसे कदम उठाती रहेगी.

Amazon’s big action on Chinese products, banned products of 600 Chinese brands forever

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *