Type to search

अमेरिका : अचानक आई बाढ़ से अब तक 16 लोगों की मौत

जरुर पढ़ें दुनिया देश

अमेरिका : अचानक आई बाढ़ से अब तक 16 लोगों की मौत

Share on:

अमेरिकी राज्य के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश के कारण बाढ़ आने से केंटकी के एपलाचियन में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है. वहीं अन्य लोगों को नाव के जरिये बाढ़ से निकालकर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया. कहा जा रहा है कि जैसे-जैसे बचाव दल आपदा क्षेत्र में खोज करेंगे, मरने वालों की संख्या बढ़ेगी.

केंटकी के गवर्नर ने कहा कि बाढ़ के सभी पीड़ितों को खोजने में हफ्तों लग सकते हैं, जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी, इलाके में मूसलाधार बारिश के चलते एपलाचिया के कस्बों में पानी भर गया है. आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया था. बचाव दल को कई जगहों पर रेस्क्यू के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा.

पूर्वी केंटकी के कुछ क्षेत्रों में 48 घंटों में 20 से 27 सेंटीमीटर के बीच बारिश होने के बाद शुक्रवार तड़के बारिश हुई. लेकिन कुछ जलमार्गों के शनिवार तक उफान पर पहुंचने की उम्मीद नहीं थी और एंडी बेशियर ने चेतावनी दी कि मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है. राज्य के राज्यपाल एंडी बेशियर ने कहा कि अचानक आई बाढ़ में कितने लोगों की मौत हुई है इसकी गिनती अपडेट कर रहे हैं. प्रभावति इलाकों में से कुछ क्षेत्रों में, यह जानना कठिन है कि वास्तव में कितने लोग मौजूद थे. वहीं बचाव दल ने लापता लोगों की तलाश के लिए हेलीकॉप्टर और नावों का इस्तेमाल किया.

America: So far 16 people have died due to flash floods

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *