Type to search

कोरोना के मामलों में तेजी के बीच सरकार ने लिया बड़ा फैसला

जरुर पढ़ें देश

कोरोना के मामलों में तेजी के बीच सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Share

देशभर में कोरोना के मामलों में फिर से तेजी देखने को मिल रही है. कई राज्यों में पाबंदियां एक बार फिर से शुरू हो रही हैं. इन सभी के बीच में केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए शुरू की गई बीमा योजना की अवधि को बढ़ाने का ऐलान किया है. केंद्र सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए शुरू की गई बीमा योजना को 19 अप्रैल से 180 दिनों की अवधि के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी दी है. IANS ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. सरकार ने पीएम गरीब कल्याण पैकेज के तहत शुरू की गई इस पॉलिसी को बढ़ाने का फैसला लिया था. बता दें देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है, जिसको देखते हुए रोगियों की देखभाल में लगे स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है.

सरकार ने इस संबध में पत्र जारी कर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सचिवों को जानकारी दी है. बता दें PMGKP की शुरुआत 30 मार्च 2020 में की गई थी. इस योजना के तहत सरकार ने कोरोना काल में गरीबों और जरूरतमंदों समेत सभी की जरूरतों को पूरा किया था. इस बीमा योजना के तहत सरकार ने अबतक करीब 1900 से ज्यादा हेल्थवर्कर के दावों का निपटान किया है. PMGKP का उद्देश्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और निजी स्वास्थ्य कर्मियों समेत करीब 22.12 लाख हेल्थवर्कर्स को 50 लाख रुपये का दुर्घटना कवर प्रदान करना है.

Amidst the spurt in Corona cases, the government took a big decision

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *