Type to search

Amit Shah In Ayodhya : गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में किया राम मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Amit Shah In Ayodhya : गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में किया राम मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण

Share

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अयोध्या का दौरा कर रहे हैं. अयोध्या पहुंचते ही वह रामलल्ला को श्रद्धांजलि देने राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने रामलल्ला की आरती में शिरकत की। इसके साथ ही शाह ने प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमान गढ़ी मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

अयोध्या में एक जनसभा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह भूमि वर्षों से भगवान श्री राम की जन्मभूमि के लिए लड़ रही है। सोमनाथ के पहले ज्योतिर्लिंग का पुनर्निर्माण स्वतंत्रता के बाद हमारे पहले गृह मंत्री सरदार पटेल ने करवाया था। अब 75 साल बाद देश में लाखों लोग भाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के शिला पूजन का काम किया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा ने अपने शासन काल में श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण को रोकने के लिए कई प्रयास किए। आप सभी को याद होगा कि इन लोगों ने कार अटेंडेंट पर फायरिंग की थी. रामसेवकों पर लाठियां बरसाई गयी, रामसेवकों को मारकर सरयू नदी में फेंक दिया गया।

अमित शाह ने कहा कि बुआ-बबुआ के राज में आस्था के प्रतीकों का सम्मान नहीं किया जाता था. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी हर आस्था के स्थान को गौरवान्वित करने का काम कर रहे हैं। भाजपा सरकार अयोध्या को उसके प्राचीन गौरव को वापस लाने के लिए काम कर रही है। अयोध्या में भगवान श्री राम के नाम पर एक श्री राम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जा रहा है, जो दुनिया भर से राम भक्तों को अयोध्या लाएगा।

हनुमानगढ़ी में की पूजा
गृह मंत्री अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार करीब डेढ़ घंटे की देरी से राम की नगरी अयोध्या पहुंचे. अमित शाह का हेलीकॉप्टर अयोध्या सरयू के तट पर एक अस्थायी हेलीपैड पर उतरा। जिसके बाद वे राम जन्मभूमि परिसर में सड़क मार्ग से रामलल्ला के दर्शन करने पहुंचे। जहां उन्होंने रामलल्ला की आरती की। जिसके बाद वे प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी पहुंचे।

Amit Shah In Ayodhya : Home Minister Amit Shah inspects the construction work of Ram temple in Ayodhya

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *