Type to search

अमृतपाल का प्लान! इंटरनेशनल चैनल को इंटरव्यू, फिर करेगा सरेंडर

देश

अमृतपाल का प्लान! इंटरनेशनल चैनल को इंटरव्यू, फिर करेगा सरेंडर

Amritpal
Share on:

फरार अलगाववादी अमृतपाल सिंह मंगलवार देर रात होशियारपुर में पुलिस नाका तोड़कर भाग निकला है. वहीं, पुलिस की टीमें उसका लगातार पीछा कर रही है. खेतों में अमृतपाल का सर्च ऑपरेशन जारी है. बता दें कि पुलिस लगातार अमृतपाल की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी, फिलहाल जानकारी के मुताबिक किसी भी वक्त उस पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

दरअसल पंजाब पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस की टीम को सूचना मिली थी कि अमृतपाल सिंह एक अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू देने के लिए पंजाब में दाखिल हुआ है और उसके बाद वो सरेंडर कर सकता है. वह अपने सरेंडर करने की प्रक्रिया को श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की और से दिया गया आदेश बता सकता है.

दरअसल अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने दो दिन पहले अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस के सामने सरेंडर करने और अपनी विचारधारा और बात सबके सामने रखने की नसीहत दी थी. पंजाब पुलिस ने इसी जानकारी के आधार पर होशियारपुर और नवांशहर जिलों के आसपास बैरिकेडिंग कर दी और इस दौरान इनोवा कार नंबर PB 10 CK 0527 ने एक नाके को तोड़ा.

बाद में ये गाड़ी होशियारपुर के फगवाड़ा रोड स्थित मेहतिआना गांव के पास चंचल सिंह गुरुद्वारे के पास लावारिस हालत में मिली. जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस इनोवा कार में करीब 4-5 लोग सवार थे. हालांकि अब तक इस गाड़ी में अमृतपाल सिंह के होने का कोई पुष्टि नहीं है और पूरा सर्च ऑपरेशन काउंटर इंटेलिजेंस की टीम के अंदेशे के आधार पर ही आगे बढ़ाया जा रहा है.

काउंटर इंटेलिजेंस की जो टीम इनोवा गाड़ी का पीछा कर रही थी उसने आशंका जताई है कि गाड़ी में अमृतपाल सिंह अपने साथियों के साथ सवार हो सकता है और पुलिस के पीछा करने पर गाड़ी को लावारिस हालत में छोड़कर मौके से भाग निकला है.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार 18 मार्च को ही पंजाब पुलिस उसे गिरफ्तार करने वाली थी, लेकिन वह अपने साथियों के साथ फरार हो गया था. इसके बाद लगातार उसकी लोकेशन बदलने की खबरें सामने आती रहीं. इस दौरान जो तस्वीरें सामने आईं उसमें अमृतपाल कभी मर्सीडीज, कभी बाइक, तो कभी जुगाड़ पर भागता नजर आया. पंजाब पुलिस को उसके लगातार लोकेशन बदलने की सूचना भी मिल रही थी. लेकिन हर बार वह लगातार पुलिस से एक कदम आगे रहा.

दरअसल पंजाब पुलिस के लिए अमृतपाल को गिरफ्तार करना एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. कोर्ट भी इसको लेकर पुलिस को फटकार लगा चुकी है. वहीं विपक्ष भी भगवंत मान सरकार पर लगातार हमलावर है. ऐसे में पुलिस अगर अमृतपाल को पकड़ लेती है तो ये सरकार के लिए बड़ी कामयाबी होगी. बता दें कि हाल के दिनों में अमृतपाल मामला काफी तेज हो गया है, उसके साथ खालिस्तान समर्थक भी तेज हो गए हैं.

Amritpal’s plan! Interview to international channel, will surrender again

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *